मथुरा रिफाइनरी में IOCL की पाइप लाइन में सेंधमारी, चोरों ने बनाई 15 फीट गहरी सुरंग

मथुरा रिफाइनरी में IOCL की पाइप लाइन में सेंधमारी, चोरों ने बनाई 15 फीट गहरी सुरंग
1 of 10

मथुरा: मथुरा रिफाइनरी से जालंधर जा रही इंडियन आयल काॅरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) की पाइप लाइन में सेंधमारी करने का सनसनीखेज मामला सामने में आया है। तेल चोरों ने पाइप लाइन को एनएच-2 स्थित एटीवी फैक्ट्री के पीछे तोड़ा है। चोरों ने तेल चोरी के लिए 15 फुट गहरी सुरंग भी बना रखी थी। घटना से रिफाइनरी प्रबंधन में हडकंप है। इस संबंध में हाईवे थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

पाइप लाइन से तेल चोरी की इस घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब रिफाइनरी की पैट्रोलिंग टीम पाइप लाइन चेक कर रही थी। यहां उन्हें पाइप लाइन के ऊपर जमीन पर मिट्टी बिखरी हुई दिखी। जिससे पैट्रोलिंग टीम के होश फाख्ता हो गए। खुदाई करने पर टीम को पाइप लाइन में वाॅल्व लगा हुआ मिला। तत्काल इसकी सूचना रिफाइनरी प्रबंधन को दी गई।

रिफाइनरी प्रबंधन के साथ जांच दल मौके पर आया और जांच कराई। हैरान करने वाली बात यह है कि तेल चोरों ने यहां 15 फुट गहरी सुरंग भी बना रखी थी। तेल चोरी करने के लिए भूमिगत टैंकर भी बनाया गया था।

शुक्रवार (17 फरवरी) को रिफाइनरी की टीम डैमेज कंट्रोल करने में जुटी रही। मौके से एक टैंकर भी बरामद हुआ है। बता दें, कि पाइप लाइनों में सेंधमारी की यह कोई पहली घटना नहीं है। छाता, बरसाना आदि क्षेत्र तेल चोरी के मामले में खासतौर पर कुख्यात रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज …

1 of 10


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App