IND-SL: दिल्ली टेस्ट ड्रॉ, टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज पर किया कब्ज़ा

0
190
IND-SL: दिल्ली टेस्ट ड्रॉ, टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज पर किया कब्ज़ा

नई दिल्ली: धनंजय डी सिल्वा के नाबाद 119 रन और पहला मैच खेल रहे रोशेन सिल्वा के नाबाद 70 रनों की शानदार और संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर श्रीलंकाई टीम बुधवार (6 दिसंबर) को भारत के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही।

इसके साथ ही भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। कोलकाता में खेला गया पहला मैच ड्रॉ हुआ था, जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की थी।

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 373 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी पांच विकेट के नुकसान पर 246 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका के सामने 410 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।

श्रीलंकाई टीम आखिरी दिन 95.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत की तरफ से जडेजा ने तीन विकेट लिए, जबकि अश्विन और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला।

भारत की तरफ से पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 243, मुरली विजय ने 155 और रोहित शर्मा ने 65 रनों की पारियां खेली थीं। वहीं श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में एंजेलो मैथ्यूज ने 111 और चंडीमल ने 164 रन बनाए थे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में शिखर धवन के 67 रनों के अलावा कोहली और रोहित ने 50-50 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने 49 रन बनाए थे।

 

 

आईएएनएस

loading...

SHARE
Previous articleमुस्लिम लीग के फाउंडर के विवादित बोल- संसद में बैठा हर शख्स आतंकवादी
Next articleटीबी खत्म करने के लिए डॉ. खालिद की अनूठी कोशिश, PM ने भी सराहा

अमन कुमार, सात सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। New Delhi Ymca में जर्नलिज्म की पढ़ाई के दौरान ही ये ‘कृषि जागरण’ पत्रिका से जुड़े। इस दौरान इनके कई लेख राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और कृषि से जुड़े मुद्दों पर छप चुके हैं। बाद में ये आकाशवाणी दिल्ली से जुड़े। इस दौरान ये फीचर यूनिट का हिस्सा बने और कई रेडियो फीचर पर टीम वर्क किया। फिर इन्होंने नई पारी की शुरुआत ‘इंडिया न्यूज़’ ग्रुप से की। यहां इन्होंने दैनिक समाचार पत्र ‘आज समाज’ के लिए हरियाणा, दिल्ली और जनरल डेस्क पर काम किया। इस दौरान इनके कई व्यंग्यात्मक लेख संपादकीय पन्ने पर छपते रहे। करीब दो सालों से वेब पोर्टल से जुड़े हैं।