अब व्हाट्सऐप खुद देगा मैसेज का रिप्लाई, नहीं कर पाएंगे अपनो को इग्नोर

0
2445

जयपुर:व्हाट्सऐप एक ऐसा लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है, जिसके जरिए लोग व्यस्त होने के बावजूद एक दूसरे से बात करते रहते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि अपनों के मैसेज का रिप्लाई नहीं दे पाते। ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसके द्वारा आप अपने स्मार्टफोन को छुए बिना सामने वाले यूजर को रिप्लाई कर सकते है। तो जानते है कि कैसे व्हाट्सऐप करता है ऑटो-रिप्लाई।

यह भी पढ़ें…HEALTH: केवल धूप में नहीं, गैजेट्स के इस्तेमाल के समय भी लगाएं सनस्क्रीन

ऑनलाइन कई ऐसी ऐप्स हैं जो आपको व्हाट्सऐप में ऑटो रिप्लाई करने में मदद करती है। इसके लिए सबसे पहले यूजर को स्मार्टफोन में इस ( “AutoResponder for WhatsApp”)एप को इन्स्टॉल करना होता है। ये एक फ्री ऐप है। इस एप को इन्स्टॉल करने के बाद यह ऐप अपने व्हाट्सऐप अकाउंट से लिंक करना होगा, जिसके बाद सेटिंग्स में कुछ बदलाव करके आप किसी भी मैसेज का ऑटो-रिप्लाई कर सकते हैं।

सबसे पहले फोन में इस ऐप को डाउनलोड कर इसे इंस्टॉल कर लें। अब इस ( AutoResponder for WhatsApp) ऐप को ओपन करें। अब नोटिफिकेशन सेटिंग पर क्लिक करें और ऐप को नोटिफिकेशन एक्सेस के लिए अनुमति दें। इसके बाद नए नियम बनाने के लिए “+” आइकन पर क्लिक करें।
अब आप रिसीव मैसेज सेक्शन में जो भी मैसेज भेजना हो, उसे रिप्लाई टेक्स्ट में जाकर लिख सकते हैं। इसी तरह आप रिप्लाई सेक्शन में जो भी मैसेज भेजना हो, उसे टाइप कर एंटर करें। अब आप स्क्रॉल डाउन कर रिसीवर को सेलेक्ट करें। कॉन्टेक्ट, ग्रुप या दोनों को।

अगर आप किसी खास कॉन्टेक्ट को औटोमेटिक रिप्लाई भेजना चाहते हैं तो (“Specific Contacts”) सेक्शन में उस कॉन्टेक्ट को एंटर करें । पूरी सेटिंग करने के बाद  टिक बटन पर क्लिक करें। अब आपके पास जैसे ही कोई मेसेज आएगा तो आपकी तरफ से आपका वो मैसेज सेंड हो जाएगा।

यह भी पढ़ें…इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर रहते हैं ज्यादा एक्टिव तो स्किन पर भी दें ध्यान

इंस्टॉल होने के बाद ऐप को ओपन करें, जिसके बाद आपको एक का मैसेज आएगा। इसके लिए यूजर को नोटिफिकेशन एक्सेस पर जाकर व्हाट्सऐप रिप्लाई ऐप को औन करना होता है।अब ऐप ओपन होने के बाद औटो-रिप्लाई का टाइम और औटो-रिप्लाई का फीचर नजर आने लगेगा। अगर आप ग्रुप में ऑटो रिप्लाई नहीं करना चाहते, तो आप Enable ऑप्शन से टिक हटा सकते हैं। ऑटो रिप्लाई में आपको जो भी मैसेज भेजना हो, उसे रिप्लाई टेक्स्ट में जाकर लिख सकते हैं। अब आपके पास जैसे ही कोई मेसेज आएगा तो आपके तय किये हुए समय पर आपका वो मैसेज सेंड हो जाएगा। आप जब न चाहें तो औटो-रिप्लाई के फीचर को ऊपर की तरफ से डिसेबल भी कर सकते हैं।

loading...