वेलेनटाइन डे :इस अंदाज में मनाएं प्यार भरा ये सप्ताह, ना कर बैठे कोई भूल

जयपुर: वैसे तो हर दिन प्यार और इजहार के लिए होता है। फिर भी हम एक ऐसे दिन की तलाश में  रहते है  जिस दिन को अपने खास के लिए यादगार बनाया जाएं। ऐसा ही एक दिन हम सभी लोग सेलिब्रेट करते है जिसे वेंलेनटाइन डे कहते हैं। इस दिन का लव बर्डस को बेसब्री से इंतजार रहता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे इस दिन को और भी रोमांटिक बनाया जा सकता है तो चलिए तैयार हो जाइए, इस डे से पहले वेलेनटाइन वीक मनाने के लिए। आप वेलेनटाइन डे तो 14 फरवरी को तो मनाते, लेकिन क्या ये जानते है कि उससे पहले 6 दिन कई और डे भी मनाए जाते हैं ।  कैसे मनाएं और अपने पार्टनर को क्या गिफ्ट दें।

7 फरवरी:  रोज डे वेलेनटाइन डे के पहले वीक का पहला दिन रोज डे होता है। इस आप अपने चाहने वाले को अपनी पसंद का गुलाब दे सकते है। गुलाब के हर रंग के पीछे अलग अर्थ छिपा है। सफेद गुलाब दोस्ती, पीला प्यार और लाल गुलाब ये बताता है कि आप अपने साथी को बेइंतहा प्यार करते हैं।

8 फरवरी:  इस वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे होता है।कॉलेज और ऑफिस में किसी पर भी क्रश हो तो प्रपोज कर सकते हैं। यहां तक अपने पार्टनर के सामने शादी का प्रस्ताव भी दे सकते है।

9 फरवरी:  इस दिन के चॉकलेट डे कहते है। रिश्तों की शुरूआत कुछ मीठे से हो जाए।अगर आपकी पार्टनर आपसे दूर जा रही है तो उसे चॉकलेट देकर मना सकते है। तो देर किस बात की इस चॉकलेट डे पर स्विस च़लेट का डिब्बा ले और मना ले अपने हमदम को।

रोज डे वेलेंटाइन वीक: आज है रोज डे, ऐसे मैसेज भेजकर करें विश

10 फरवरी:  टेडी डे के दिन टेडी देने का चलन है, वैसै भी लड़कियों को बहुत पसंद होते है तो फिर देर किस बात की आज ही खरीद लीजिए अपनी क्यूट गर्लफ्रेंड के लिए बड़ा से टेडी।यकीन मानिए वो आपसे इंप्रेस हो जाएगी।

11 फरवरी:  प्रॉमिस डे  का मतलब है प्यार को हमेशा जिम्मेदारी और वादों  के साथ निभाएं।इस दिन नए वादों के साथ पुराने को भी निभाने की कोशिश करें।

12 फरवरी:  हग डे के दिन अपने पार्टनर को हग करके ये बताए कि आप उनसे कितना प्यार करते है और हर वक्त साथ निभाने का वादा कर सकते हैं।

13 फरवरी:  किस डे के दिन अगर आप अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते है तो उसे किस कर सकते हैं, लेकिन हां माउथ फ्रेशनर खाना बिल्कुल भी न भूलें।

14 फरवरी: अब आखिरी दिन की बारी यानि वेलेनटाइन डे की ।इस एक स्पेशल दिन को आप  अपने प्यार और विश्वास से एकदम खास बना दीजिए। इस दिन अपने पार्टनर और गर्लफ्रेंड को गिफ्ट दें। उनके साथ ढ़ेर सारी बातें करें।