सर्दियों में रखें स्किन का ख्याल, नहीं होगी आपकी त्वचा रुखेपन की शिकार

जयपुर:  सर्दियों के आते ही त्वचा के रूखेपन की शिकार हो जाती है।  जिसकी वजह से महिलाऐं गर्मियों की तरह आसानी से मेकअप नहीं कर पाती हैं। ऐसे में महिलाओं को जरूरत होती है कि स्किन के हिसाब से मेकअप किया जाए। ताकि सर्दियों में ग्लोइंग चेहरा पा सकें। सर्दियों में स्किन के हिसाब से किस तरह मेकअप किया जाना चाहिए, वही जानते है …

नार्मल स्किन  सबसे पहले चेहरे पर मैट प्राइमर लगाएं। इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन लगाकर चेहरे पर अच्छी तरह स्प्रेड करें। आखिर में परफेक्शन लाने के लिए हाइड्रेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।

अब 11 दिसंबर को यूएस कांग्रेस के सामने पेश होंगे गूगल के सीईओ सुदंर पिचाई

ड्राई स्किन ड्राई स्किन पर मेकअप करने से पहले चेहरे पर बर्फ के टुकड़े से मसाज करें। इससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगी। सबसे पहले चेहरे पर मॉयस्चराइजिंग प्राइमर लगाएं। इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन में क्रीम बेस्ड एसपीएफ मिलाकर लगा लें। अब ट्रांस्लूसेंट लूज पाउडर को ब्लेंड करते हुए लगाएं।

 ऑयली स्किन ऑयली स्किन पर मेकअप करने के लिए मॉयस्चराइजर की जगह जेल सीरम का इस्तेमाल करें। इसके बाद बीबी क्रीम युक्त मैट एसपीएफ या वॉटरप्रूफ लिक्विड फाउंडेशन लगा लें। आखिर में प्रेस्ड कॉम्पैक्ट पाउडर लगाकर मेकअप बेस को तैयार करें।