UP: मुख्यमंत्री कराएंगे यश भारती पुरस्कार की जांच, मैत्रेय परियोजना पर लगाई रोक

0
30
UP: मुख्यमंत्री कराएंगे यश भारती पुरस्कार की जांज, मैत्रेय परियोजना पर लगाई रोक
1 of 3

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संस्कृति विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान यश भारती पुरस्कार के मापदंडों की गहन जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कुशीनगर की 14 साल से चल प्रस्तावित मैत्रेय परियोजना को रोकने के आदेश भी दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यश भारती पुरस्कार से संबंधित जांच आदेश में कहा है कि ‘यह पता लगाया जाए कि पुरस्कार किन आधारों पर दिए गए। मापदंडों की समीक्षा के बाद जरूरी कार्रवाई भी जाएगी।’ सीएम ने कहा, कि पुरस्कारों के वितरण के दौरान उसकी गरिमा का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। अपात्रों को अनावश्यक पुरस्कृत करने से पुरस्कार की गरिमा घटती है।

सीएम ने रोकी मैत्रेय परियोजना
सीएम योगी ने कुशीनगर जिले में चल रही मैत्रेय परियोजना पर रोक लगा दी है। कहा, कि इसमें शामिल ट्रस्ट ने 14 साल पूरे होने के बाद भी आज तक इसे आगे बढ़ाने की दिशा में कोई काम नहीं किया। प्रजेंटेशन के दौरान उन्होंने इस पर पुनर्विचार की आवश्यकता पर जोर दिया। योगी बोले, ‘अनावश्यक भूमि अधिग्रहण के कारण इससे प्रभावित किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। इस परियोजना की संकल्पना एवं इसको लागू करने का तरीका ठीक न होने के कारण यह अभी तक मूर्त रूप नहीं ले पाई है।’

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें बैठक में और क्या कहा सीएम योगी ने …

1 of 3