ट्रंप का चौंकाने वाला बयान : किम जोंग-उन के साथ संबंध बहुत अच्छे

0
49

न्यूयॉर्क : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ तनाव के बावजूद उन्होंने उनके साथ अच्छे संबंध विकसित किए हैं। ट्रंप ने राष्ट्रपति के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान पहला साक्षात्कार दिया। उन्होंने समाचार पत्र ‘द वॉल स्ट्रीट’ को बताया, “किम जोंग-उन के साथ संभवत: मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं।”

उन्होंने कहा, “लोगों के साथ मेरे संबंध हैं। मुझे लगता है कि आप लोग यह जानकर चकित हो जाएंगे।”

फिर ये क्या था : ट्रंप का दक्षिण से उत्तर पर निशाना, बोले- हमारी परीक्षा न लें किम जोंग

‘एफे’ के अनुसार, ट्रंप ने हालांकि इस बात की पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि उनकी और किम की बात होती है।

उन्होंने कहा, “मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं। मैं नहीं कह रहा हूं कि ऐसा है या नहीं। मैं बस इस पर बात नहीं करना चाहता हूं।”

अमेरिका का कई सालों से उत्तर कोरिया के साथ कोई आधिकारिक संपर्क नहीं रहा है। पिछले कुछ महीनों में ट्रंप और किम के बीच संबंध शत्रुतापूर्ण रहे हैं। ट्रंप ने कई बार परमाणु हथियार कार्यक्रमों को लेकर किम का ‘रॉकेट मैन’ के रूप में मजाक भी बनाया है।

वहीं, इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति के अनुसार, “वे सभी टिप्पणियां एक रणनीति का हिस्सा हैं।”

ट्रंप से पूछा गया कि क्या किम दक्षिण कोरिया के साथ बातचीत शुरू कर सियोल और वाशिंगटन के बीच दूरी पैदा करने का इरादा रखते हैं? ट्रंप ने इससे इंकार नहीं किया।

loading...

Previous articleSHARE BAZAR : शेयर बाजारों में तेजी, सेंसेक्स 89 अंक ऊपर
Next articleश्रीराम जानकी से स्वयं बोले, तीरथपति पुनि देखु प्रयागा। निरखत कोटि जन्म अघ भागा
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।