शिवपाल-आजम के बीच से गायब हुए रामगोपाल, मुलायम के घर के बाहर लगा था पोस्टर

0
37

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुलायम और अखिलेश गुट मेें सुलह की कई कोशिशें की गईं, लेकिन सब नाकाम रहीं। दोनों खेमों के बीच पड़ी दरार दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इसकी झलक फिर दिल्ली स्थित मुलायम सिंह यादव के आवास के बाहर देखने को मिली। मुलायम सिंह के आवास पर सुबह से ही बैठकों का दौर जारी है। तभी उनके बाहर लगे पोस्टर पर किसी का ध्यान गया, जिसमें शिवपाल यादव और आजम खान के बीच रामगोपाल यादव की फोटो लगी हुई थी। बिना देर किए उस पोस्टर में रामगोपाल की फोटो काटकर निकाल दी गई। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सीएम अखिलेश यादव के करीबी रामगोपाल के प्रति मुलायम खेमे में कितनी नफरत है।

‘रामगोपाल अखिलेश का भविष्य बर्बाद कर रहा’
मुलायम सिंह यादव कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामगोपाल यादव को पार्टी में फूट की वजह बता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि केवल एक ही आदमी की वजह से पार्टी में विवाद है। उसी ने हमारे बेटे अखिलेश को बहका दिया है। अखिलेश हमारा बेटा है और हमारे बीच सब कुछ ठीक है। पार्टी में कोई मतभेद नहीं हैं। जो थोड़े-बहुत हैं वे जल्द ही सुलझा लिए जाएंगे। सीएम अखिलेश को समझ नहीं आ रहा है कि रामगोपाल यादव उसका भविष्य खराब कर रहा है। रामगोपाल सीएम अखिलेश से गुटबाजी करा रहा है। पार्टी में उनका कोई योगदान नहीं है। बता दें कि मुलायम सिंह यादव रामगोपाल को तीन बार पार्टी से निकाल चुके हैं।

नहीं टूटने दूंगा पार्टी: मुलायम
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बीते बुधवार को पार्टी कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि आप भी जानते हैं कि पार्टी को तोड़ने में कौन लगा हुआ है। कौन यह सारी साजिश रच रहा है। कौन बीजेपी के बड़े नेताओं से मिलता है। बहुत मेहनत से पार्टी खड़ी की है। इसे बनाने के लिए कितने लोगों ने लाठियां खाईं हैं। इस पार्टी को बनाने के पीछे कितनी लंबी संघर्ष की कहानी है। हम नहीं चाहते हैं कि पार्टी टूटे। जो मेरे पास था, वो सारा दे दिया। अब मेरे पास क्या है। हम पार्टी को टूटने नहीं देंगे। मुझे कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद मुलायम शिवपाल के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए।