#Chitrakoot जीत : कांग्रेस ने कहा- BJP के लग गए काम, जय श्रीराम …

0
1045
#Chitrakoot जीत के बाद ! BJP के लग गए काम, जय श्रीराम जय श्रीराम

भोपाल : मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में हुए उप चुनाव में मिली जीत से कांग्रेस में उत्साह है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने रविवार को परिणाम आने के बाद कहा कि इस नतीजे ने बीजेपी के ‘अबकी बार-200 पार’ के हवाई दावों और अहंकारी जुमलों को भी धराशायी कर दिया है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस जीत को बदलाव का एक संकेत कहा और लोगों की पार्टी में निष्ठा के लिए धन्यवाद जताया। बता दें कि चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी चतुर्वेदी ने बीजेपी के शंकर दयाल त्रिपाठी को 14 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हराया है। यह सीट कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के चलते रिक्त हुई थी।

यह भी पढ़ें … #Chitrakoot उपचुनाव: BJP को झटका, 14,333 वोटों से कांग्रेस की जीत

भाजपा के लग गए काम …
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्वीट में #राम_की_नगरी_में_कांग्रेस को हैशटैग कर लिखा कि राम की नगरी चित्रकूट में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी 14833 वोटों से जीते। सभी कार्यकर्ताओं को बधाई एवं चित्रकूट की जनता का आभार।

वहीं एक और ट्वीट में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लिखा कि चित्रकूट में भाजपा के लग गए काम… जय श्रीराम… जय श्रीराम… चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत पर पीसीसी भोपाल के बाहर जश्न मनाया गया। एक अन्य ट्वीट में लिखा कि जिस गांव में शिवराज सिंह चौहान ने बिताई थी रात, वहां बीजेपी का सूपड़ा हो गया साफ।

चित्रकूट में बीजेपी के ‘अबकी बार 2 सौ पार’ की निकली हवा
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी की जीत के बाद कहा, “यह ऐतिहासिक जीत है, यह जीत जनता के विश्वास और कार्यकर्ताओं की संगठित मेहनत के चलते मिली है। साथ ही सरकार की हर तरह की कोशिश नाकाम हुई है।”

उन्होंने कहा, “चित्रकूट के सम्मानित मतदाताओं ने इस परिणाम के माध्यम से विकास के कथित दावों और भ्रष्टाचारी तंत्र को न केवल जोरदार झटका दिया है, बल्कि बीजेपी के ‘अबकी बार-200 पार’ के हवाई दावों और अहंकारी जुमलों को भी धराशायी कर दिया है।”

यादव ने इस विजय के बाद कांग्रेस के उस संकल्प को एक बार फिर दोहराया कि पार्टी समूचे देश में अहंकार, भ्रष्टाचार, अधिनायकवाद, तानाशाही, झूठ-फरेब, अलगाववाद जैसे चरित्रों को धूल-धूसरित करेगी। उन्होंने कहा, “मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को अपनी राजनीति के व्यापार का माध्यम बनाने वाली भाजपा का अंत भी श्रीराम की तपोस्थली (चित्रकूट) से ही शुरू हो चुका है।”

यह भी पढ़ें … अखिलेश ने BJP के संकल्प पत्र को बताया छल पत्र, कहा- उपचुनाव में निकली हवा

बीजेपी और शिवराज से मोहभंग
पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुभाष सोजतिया ने कहा कि चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत इस बात का संदेश है कि मतदाताओं का बीजेपी और शिवराज से मोहभंग हो चला है। यह जीत राहुल गांधी के ऊर्जावान नेतृत्व की जीत है।

उन्होंने आगे कहा, “राहुल गांधी ने पूरे देश में जिस तरीके से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश का संचय किया है, उसी के परिणामस्वरूप कांग्रेस को चित्रकूट में प्रचंड जीत मिली है।”

हवा में बदलाव की बयार
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “हवा में बदलाव की बयार है। कांग्रेस पार्टी में विश्वास व निष्ठा जताने के लिए चित्रकूट के लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

बीजेपी की हार सीएम की बेवक़ूफ़ियों पर एक सटीक टिप्पणी
कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट कर लिखा कि चित्रकूट उपचुनाव में बीजेपी की हार सीएम की बेवक़ूफ़ियों पर एक सटीक टिप्पणी है। सीएम की छवि एक विदूषक की बनती जा रही है और वो मानने को तैयार नहीं हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने क्या कहा ?
मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए झूठे वादों का मतदाताओं ने जवाब दिया है। सिंह ने कहा कि चित्रकूट विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी की जीत पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत का परिणाम हैं। चित्रकूट की जनता के इस जनादेश से पूरे प्रदेश में कांग्रेस को नई ऊर्जा मिली है।

उन्होंने आगे कहा, “सीएम चौहान ने बीते 13 वर्षो में चित्रकूट की जनता से न जाने कितने वादे किए, मगर एक भी पूरा नहीं किया। इस बात से वहां का मतदाता बेहद नाराज था। दूसरी बात कि वहां के लोग विधायक प्रेम सिंह को श्रद्धांजलि देना चाहते थे, इसलिए ज्यादातर मतदाताओं ने कांग्रेस को वोट किया।”

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हुई इस जीत ने पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के अंदर नई ऊर्जा का संचार किया। उपचुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के प्रचार अभियान ने कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।