गोरखपुर में बेपटरी हुई 13020 बाघ एक्सप्रेस, बड़ा रेल हादसा टला

गोरखपुर में बेपटरी हुई 13020 बाघ एक्सप्रेस, बड़ा रेल हादसा टला

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर में  बृहस्पतिवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया।काठगोदाम से हावड़ा जा रही 3020 बाघ एक्सप्रेस की फ्रंट एसएलआर बोगी के पिछली ट्रॉली के चार पहिए बेपटरी हो गए। डोमिनगढ़ रेलवे स्टेशन में इंटर करने के दौरान ये हादसा हुआ। हालांकि अचानक हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित हैं पर आने जाने वाली ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ है।पूर्वोत्तर रेलवे का मुख्यालय नजदीक होने की वजह से जल्द ही सहायता यान भी पहुंच गई और डिब्बों को पटरी पर लाया गया। मौके पर जिलाधिकारी समेत पुलिस के भी सभी आला अधिकारी पहुंच गए । ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ के साथ  बड़ी घटना होने से बचा दिया और समय पर ही ट्रेन को रोक दी।

यह भी पढ़ें …..UP में बड़ा रेल हादसा: न्यू फरक्का एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतरे, 7 की मौत

 सीएम योगी ने ली घटना की जानकारी
घटना की सूचना मिलते ही सीएम योगी ने पूरी घटना के की जानकारी ली और DM, SSP को तत्काल घटनास्थल पर पहुँचने के निर्देश दिए हैं ।

गोरखपुर में बेपटरी हुई 13020 बाघ एक्सप्रेस, बड़ा रेल हादसा टला

मौके पर पहुंचे जिला अधिकारी विजेंद्र पांडियन का कहना है कि यह ट्रेन काठगोदाम से हल्द्वानी जा रही थी दो नंबर के बॉक्स का पहिया ट्रैक से उतर गया था। सूचना मिलते ही हम लोग यात्रियों की सहायता के लिए यहां पर पहुंच गए हैं। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई है जल्द ही इस मार्ग खोल दिया जाएगा और थोड़ी देर ट्रेनों का आवागमन चालू हो जाएगा।

 

यूपी के रायबरेली में रेल हादसे के हुए महज एक दिन ही बीते कि प्रदेश में रेलवे से जुड़ी एक दूसरी लापरवाही सामने आयी है। बीते बुधवार को रायबरेली से 6 किलोमीटर दूर हरचंदपुर रेलवे स्टेशन पर मालदा टाउन से बरेली आ रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस सुबह करीब साढ़े चार बजे डिरेल हो गई। फरक्का से आनन्द विहार जा रही रेलगाड़ी हरचंदपुर आउटर पर पटरी से उतर गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रेन की 6 बोगियां इंजन सहित पटरी से नीचे उतर गई।