लारा दत्ता आज मना रहीं हैं ‘40वां’ बर्थडे, इस ‘जवाब’ से बनी थीं मिस यूनिवर्स

0
923

लखनऊ: मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की एक्स मिस यूनिवर्स लारा दत्ता आज अपना 40वां बर्थडे मना रही हैं। लारा साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली भारत की दूसरी महिला थीं।

Related image

साल 2005 में दिया मिर्ज़ा और दत्ता ने कौन बनेगा करोड़पति सीजन-2 में पार्टिसिपेट किया। लारा ने  बॉलीवुड में काल, नो एंट्री, भागम भाग और डॉन-2 जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया लेकिन कुछ ख़ास मुकाम नहीं बना पायीं।

गाज़ियाबाद से मुंबई तक का सफ़र:

16 अप्रैल, 1978 को गाजियाबाद में जन्मी लारा ने स्‍कूल की पढ़ाई बेंगलुरु में की, जबकि कॉलेज की पढ़ाई मुंबई में। लारा दत्ता ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद फैशन की दुनिया की ओर चल पड़ी। साल 2000 में मिस यूनिवर्स बनने के बाद वह साल 2001 में UNFPA की गुडविल एम्‍बेसडर भी बनीं।

Image result for lara dutta

उनकी स्कूल की पढाई बंगलौर में पूरी की अपनी स्कूलिंग पूरी होने के बाद ग्रेजुएशन की पढाई करने मुंबई शिफ्ट हो गयी। कॉलेज की पढाई के साथ ही उन्होंने वहां मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी।

Image result for lara dutta

जानतें हैं लारा की लव लाइफ के बारे में:

यूं तो लारा दिखने में खुद ही इतनी खूबसूरत हैं लेकिन अगर हम बात करें उनके रिलेशनशिप्स की तो वो कुछ कम खूबसूरत नहीं हैं। दत्ता केली दोरजी के साथ लम्बे टाइम तक लिव-इन में रहने के बाद, 2011 में टेनिस प्लेयर महेश भूपती से शादी कर ली। इसके बीच लारा दत्ता का नाम डीनो मोरिया जैसे कई एक्टर्स के साथ जोड़ा गया।

Image result for lara dutta

इस जवाब से बनीं मिस यूनिवर्स-

लारा ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली वह भारत की दूसरी महिला थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर वो कौन सा सवाल था जिसका जवाब देकर लारा ने ये खिताब अपने नाम किया। तो चलिए हम आपको बताते हैं। वो सवाल ये था- “अभी यहां बाहर मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को लेकर विरोध किया जा रहा है कि इससे महिलाओं का अपमान होता है। उन्हें समझा दें कि वो गलत हैं।”

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here