सपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर ईवीएम पर उठाये सवाल, नाराज हैं अखिलेश

0
1410

लखनऊ : नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली बड़ी हार के बाद पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर ईवीएम पर निशाना साधा। निकाय चुनाव ट्विटर और बयान जारी कर लड़ने वाले अखिलेश यादव ने ट्विटर के ज़रिये ही भाजपा की जीत पर निशाना है। हालाँकि अखिलेश के इस ट्वीट पर वो ट्रोल भी किये जा रहे हैं। एक तरफ अखिलेश यादव ईवीएम पर सवाल उठा रहे तो पार्टी के नेता अखिलेश के प्रचार करने पर भाजपा की हार तय बता रहे थे बावजूद इस के अखिलेश यादव ने निकाय चुनावों में एक भी रैली नहीं की थी।

ये भी देखें : चुनाव विश्लेषण (नगर निकाय उत्तरप्रदेश): तुम्हारे आंकड़े झूठे हैं, दावा किताबी है

यूपी नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली बड़ी हार के बाद अखिलेश यादव भाजपा जीत को ईवीएम की जीत बताया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि जहां बैलट पेपर चुनाव हुए वहाँ भाजपा सिर्फ 15 फीसदी सीट पर चुनाव जीती है लेकिन जहाँ पर ईवीएम का इस्तेमाल हुआ वहाँ भाजपा के जीत का प्रतिशत बढ़ कर 46 हो गया है। निकाय चुनावों के दौरान अखिलेश यादव ट्वीटर के ज़रिये ही लगातार चुनाव प्रचार करते रहे और मीडिया के ज़रिये बयान जारी पार्टी उम्मीदवारों के लिए अपील जारी करते रहे, लेकिन पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। अब अखिलेश यादव व उन की पार्टी के लीडर ईवीएम पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।
अखिलेश को इस ट्वीट पर जम कर ट्रोल किया जा रहा है इस ट्वीट के 5244 रीट्वीट और 12100 लाइक हो चुके हैं हालांकि इस दौरान लोगों ने अखिलेश यादव का मज़ाक़ भी उड़ाया है। अखिलेश यादव के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लोगों ने तंज कस्ते हुए कहा है, कि “आप को तो बैलेट पेपर और ईवीएम दोनों जगह हार देखनी पड़ी है”।

 

loading...