उड़ी व मच्छल में सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद, सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

जम्मू कश्मीर और पाक अधिकृत कश्मीर के बीच होने वाला क्रास एलओसी ट्रेड गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए बंद हो गया। पाक सैनिकों ने मच्छल में सुबह में भी गोलाबारी की। इसमें भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।

जम्मू: जम्मू कश्मीर और पाक अधिकृत कश्मीर के बीच होने वाला क्रास एलओसी ट्रेड गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए बंद हो गया। पाक सैनिकों ने मच्छल में सुबह में भी गोलाबारी की। इसमें भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। सीजफायर के उल्लंघन की इस घटना के बाद क्रास एलओसी ट्रेड बंद कर दिया गया।

उड़ी सेक्टर और मच्छल में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से रोज सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। सेना ने अग्रिम इलाकों में रहने वाले सभी लोगों को सचेत कर, गोलाबारी की में घुसपैठ की आशंका के चलते सघन तलाशी अभियान भी चला रखा है।

संबधित सैन्याधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा जंगबंदी के किए गए उल्लंघन के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। अग्रिम इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी सावधानी बरतने को कहा गया है।
इसके साथ ही सभी अग्रिम नाकों को भी घुसपैठ की आशंका के चलते सचेत करते हुए घुसपैठ की दृष्टि से संवेदनशील कहे जाने वाले इलाकों में सघन तलाशी अभियान चलाया गया है।

ये भी पढ़ें……..तो इसलिए सज्जाद लोन को जम्मू-कश्मीर का मुख्यमंत्री बनाना चाहती थी बीजेपी