दिल्ली: होटल अर्पित पैलेस में लगी भीषण आग, 17 की मौत, कई झुलसे, रेस्क्यू जारी

घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। होटल में अब भी कई लोग फंसे हुए हैं। फायर ब्रिगेड उन्हें सुरक्षित निकालने और आग बुझाने की कोशिश कर रही है। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है।

नई दिल्ली: राजधानी के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में आज सुबह करीब साढ़े चार बजे भीषण आग लग गयी। बताया जा रहा है कि आग इतनी भयावह है कि किसी को होटल से बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिला।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर दमकल की 27 गाड़ियां इसे बुझाने में जुटी हैं। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद कई लोग जान बचाने के लिए चौथी मंजिल की खिड़की से कूद गए। इनमें से 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोगों के घायल होने की सूचना है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि मौतों का ये आंकड़ा और भी आगे बढ़ सकता है। फिलहाल अभी तक करीब 25 लोगों को होटल से सुरक्षित निकाल लिया गया है। अभी तक आग के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है। इस बीच, फायर टेंडर आग बुझाने की कोशिश में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें— योगी सरकार को बडी राहत, 68,500 शिक्षक भर्ती की नहीं होगी CBI जांच

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तड़के 4.35 बजे आग की सूचना मिली। आग की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर दमकल की गाड़ियों को भेजा गया है और फिलहाल 20 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है। फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। अब लाशों को निकाला जा रहा है। वहीं, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें— सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट की भाषा बने हिन्दी, केन्द्र व राज्य सरकार से ‘संघ’ की मांग

सूत्रों के अनुसार आग लगने के बाद कई लोगों ने होटल की खिड़कियों से छलांग लगाकर अपनी जान बचाने की कोशिश की जिसमें से कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। होटल में अब भी कई लोग फंसे हुए हैं। फायर ब्रिगेड उन्हें सुरक्षित निकालने और आग बुझाने की कोशिश कर रही है। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें— शेल्टर होम केस: पूर्व CBI प्रमुख ने अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट से मांगी माफी