ये दो हीरा व्यापारी अपने कर्मचारियों के लिए भगवान से कम नहीं, तोहफे में बांटी ‘टू-व्हीलर’

1 of 2

सूरत: गुजरात के सूरत के दो हीरा व्यापारी लक्ष्मीदास वेकरिया और सवजीभाई ढोलकिया देश के अन्य व्यापारियों के लिए एक मिसाल हैं। व्यापार में पैसे तो लगभग हर कोई कमाता है लेकिन अपने कर्मचारियों का ध्यान बहुत कम लोग ही रख पाते हैं।

सूरत के ये दोनों हीरा व्यापारी अपने कर्मचारियों के लिए भगवान से कम नहीं हैं। दोनो अपने कर्मचारियों को दान नहीं देते बल्कि कमाई में उनका वाजिब हक देते हैं। वाजिब हक भी ऐसा जो उन्हें सिर पर छत दे सके और अपने काम की जगह पर पहुंचने के लिए सहूलियत ।

यह भी पढ़ें…पेरिस में IS आतंकी हमला: एक पुलिसकर्मी की मौत, संदिग्ध की तलाश जारी

आम तौर पर होता तो यह है कि कर्मचारियों को उनके काम की मजदूरी भी सही से नहीं दी जाती, उनकी परेशानियों पर ध्यान देते की बात तो अलग है लेकिन इन दोनो ने ऐसा काम किया है जो उन्हें समाज में सिर्फ सम्मान ही नहीं दिलाता बल्कि सीख भी देता है कि पैसे कमाएं तो उसे सही और वाजिब जगह पर खर्च भी करें।

शुक्रवार (21 अप्रैल) सूरत में हीरा करोबारी लक्ष्मीदास वेकारिया ने अपने कर्मचारियों से खुश होकर उन्हें तोहफे में टू-व्हीलर बांटी। उन्होंने अपने कर्मचारियों को 125 टू-व्हीलर दी हैं। हर टू-व्हीलर पर तिरंगा लगा हुआ है। वेकारिया ने साल 2010 में हीरे तराशने की फैक्ट्री शुरू की थी।

आगे के स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर…

1 of 2

Loading...
loading...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App