#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन बनाए 269/6 रन

0
58

सेंचुरियन :दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का अंत 90 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रनों के साथ किया है। स्टम्प्स तक कप्तान फाफ डु प्लेसिस 25 और केशव महाराज 10 रन बनाकर खेल रहे हैं।

मेजबान टीम ने दिन की अच्छी शुरुआत की थी और पहले सत्र में कोई भी विकेट नहीं गंवाया था, लेकिन दूसरे सत्र में उसने दो और दिन के आखिरी सत्र में उसने चार विकेट खो दिए।

एडिन मार्कराम (94) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाए। तीन विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें शतक से छह रनों से दूर रखा। उनके अलावा हाशिम अमला ने 82 रन बनाए।

भारत की तरफ से अश्विन के अलावा ईशांत शर्मा ने एक विकेट लिया

विकेट गिरे : 85-1 (एल्‍गर, 29.3),148-2 (मार्कराम, 47.3),199-3 (डिविलियर्स, 62.4), 246-4 (अमला, 80.5), 250-5 (डिकॉक, 81.1), 251-6 (फिलेंडर, 83)

भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं। चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा और शिखर धवन की जगह केएल राहुल को टीम में स्‍थान दिया गया है।वैसे, दक्षिण अफ्रीका अगर सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने में सफल होता है तो भी भारत की नंबर वन टेस्ट रैंकिंग पर असर नहीं पड़ेगा लेकिन भारतीय टीम को अपने देश में काफी आलोचना का सामना करना पड़ेगा।

ये भी देखें :#INDvsSA: साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस, भारत को गेंदबाजी के लिए किया आमंत्रित

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो अभी तक सही साबित लग रहा है। मेजबान टीम की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट से महरुम रखा है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने पांचों मुख्य गेंदबाजों को आजमा लिया लेकिन कोई भी उन्हें सफलता नहीं दिला पाया।

रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर फेंके और सिर्फ दो रन दिए। तेज गेंदबाजों की मददगार समझी जाने वाली इस पिच पर अश्विन को टर्न मिलती दिखी जो भारत के लिए अच्छी खबर साबित हो सकती है।

loading...

Previous articleगोरखपुर : महोत्सव समापन पर योगी के निशाने पर आया यादव परिवार
Next articleप्रशासन कर रहा था गुमराह, बीजेपी सांसद के सामने परिजनों ने खोली पोल
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।