बस्तर: आज से पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान अपनी रफ्तार पकड़ ली है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में आज रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह भाईदूज के त्योहार के दिन यहां आए हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर जागृति शुक्ला के ट्वीट से आया तूफान, ट्विटर ने सस्पेंड किया अकाउंट

पीएम मोदी कभी भी बस्तर खाली हाथ नहीं आए

पीएम ने आगे कहा कि वह जब भी बस्तर आए हैं, कभी खाली हाथ नहीं आए हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि सबसे ज्यादा बस्तर आने वाले वह एकलौते प्रधानमंत्री हैं वरना जितने भी और प्रधानमंत्री थे वह किसी न किसी के साथ आए हैं और खाली हाथ आए हैं। मोदी ने इस दौरान ये भी कहा कि अब तक जितनी भी सरकारें हुईं हैं वह तेरा-मेरा का कारोबार करती थीं। मगर वह यहां अपनी जिम्मेदारी पूरी करने आए हैं।

यह भी पढ़ें: ठग्स ऑफ हिंदोस्तान: ख़राब रिव्यू मिलने के बाद ऑनलाइन लीक हुई मूवी

पीएम का मकसद है छत्तीसगढ़ का विकास करना

पीएम ने बताया कि उनका मकसद छत्तीसगढ़ का विकास करना है और यहां के लोगों का विकास देख वह काफी हैरान होते हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने पत्रकारों की हत्या कि, कांग्रेस उसी को क्रांतिकारी कहती है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस अर्बन नक्सलियों का समर्थन भी करती है।

यह भी पढ़ें: देश के 12 में से UP के 10 शहर प्रदूषित, लखनऊ की हवा दिल्ली से भी ज्यादा जहरीली

छत्तीसगढ़ का विकास रोकती थी यूपीए सरकार

पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब-जब यूपीए सरकार रही, तब-तब उसने छत्तीसगढ़ का विकास रोकती थी। वहीं, बीजेपी की सरकार ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए 15 साल तक खून-पसीना बहाया है। वहीं, जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, तब तक उसने कभी भी रमन सिंह सरकार की मदद नहीं की।

लोकतंत्र को रोकने वाली पार्टी के खिलाफ जनता दे वोट-PM

इस दौरान पीएम मोदी ने नक्सलियों द्वारा मारे गए पत्रकार की हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा कि वह पत्रकार तो सिर्फ अपना काम करने आया था लेकिन उस निर्दोष को मार दिया गया। वहीं, जिन्होंने उसे मारा कांग्रेस उन्हें ही क्रांतिकारी बता रही है। मगर लोकतंत्र को खत्म करने वाले लोग कभी क्रांतिकारी नहीं होते हैं। ऐसे में जो लोग लोकतंत्र का खत्मा करना चाहते हैं, उनके खिलाफ जनता को अधिक से अधिक मतदान देना चाहिए।