वेंकैया नायडू होंगे NDA के उपराष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार, गोपाल कृष्ण गांधी से होगी टक्कर

0
186
संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला, वेंकैया नायडू होंगे उपराष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार
1 of 2

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संसदीय बोर्ड की बैठक में माथापच्‍ची के बाद उपराष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार के रूप में वेंकैया नायडू के नाम पर सर्वसम्मति बनी। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनके नाम की औपचारिक घोषणा की। इस मुद्दे पर सोमवार (17 जुलाई) को दिनभर बीजेपी के उम्‍मीदवार को लेकर अटकलों का बाजार गरम रहा।विपक्ष की तरफ से महात्‍मा गांधी के पोते गोपाल कृष्‍ण गांधी को उम्‍मीदवार बनाया गया है।

उपराष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार की रेस में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू सबसे आगे थे। इसके बाद दक्षिण के ही सी. विद्यासागर राव, सुषमा स्‍वराज और नजमा हेपतुल्‍ला का नाम भी इस रेस में शामिल था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बोले अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ‘पार्लियामेंट्री बोर्ड के सभी सदस्यों और सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद वेंकैया नाडयू जी को उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी बनाने का निर्णय किया गया। नायडू जी 1970 से सार्वजनिक जीवन में रहे। वह जेपी आंदोलन में दक्षिण के प्रमुख नेता रहे। नायडू जी देश के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। वेंकैया जी बचपन से ही बीजेपी के साथ जुड़े रहे। एनडीए के सभी साथी दलों ने वेंकैया जी के नाम का स्वागत किया। मंगलवार को वेंकैया जी इस पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पीएम मोदी ने ट्वीट कर वेंकैया के लिए क्या लिखा …

1 of 2

loading...