महाराज को पवेलियन भेज, शमी ने पूरा किया टेस्ट विकेटों का शतक

0
75

सेंचुरियन : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टेस्ट विकेटों का सैकड़ा पूरा कर लिया है। ऐसा करने वाले वह भारत के 21वें गेंदबाज हैं। शमी ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन केशव महाराज का विकेट लेते ही अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए।

शमी इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के सातवें तेज गेंदबाज और कुल 21वें खिलाड़ी हैं। शमी ने 29वें मैच में यह मुकाम हासिल किया।

ये भी देखें :#U-19CWC: टीम इंडिया का धमाका, कंगारुओं को 100 रनों से पीटा

भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट अनिल कुम्बले (619) ने लिए हैं। जहां तक तेज गेंदबाजों की बात है तो कपिल देव ने भारत के लिए 434 विकेट चटकाए हैं।

मौजूदा भारतीय टीम में शमी के अलावा इशांत शर्मा (227) और रविचंद्रन अश्विन (309) ने 100 या उससे अधिक विकेट लिए हैं जबकि उमेश यादव (99) इसके करीब हैं।

loading...

Previous articleरिपोर्ट: इस साल मकर संक्रांति के बाद मार्च तक शीतलहर, होगा ये असर
Next articleबीसीआई टीम ने चेलमेश्वर, दो अन्य न्यायाधीशों से मुलाकात की
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।