पीएम मोदी ने गरीब बच्चों को परोसा खाना, कहा- मजबूत इमारत के लिए ठोस नींव जरूरी

पीएम नरेंद्र मोदी यूपी के वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन कार्यक्रम के तहत बच्चों को थाली परोसेंगे। यह कार्यक्रम मिड-डे-मील योजना का हिस्सा है। आपको बता दें, पीएम जब थाली बच्चों को परोसेंगे तो अक्षय पात्र फाउंडेशन मिड-डे-मील योजना के तहत भोजन की 3 अरब थाली परोसने का रिकॉर्ड बना जाएगा।

वृंदावन: गरीब स्कूली बच्चों को खाना परोसने के लिए वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन कार्यक्रम पहुंचे। अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के स्‍कूली बच्‍चों को खाना खिलाया। उन्होंने बच्चों को पोषक भोजन मिलने की आवश्यकता पर जोर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि बच्चों को एक सुरक्षित परिवेश उपलब्ध कराने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बचपन को मजबूत सुरक्षा चक्र देने का काम किया है।

ये भी देखें : आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल शुरू

उत्तर प्रदेश के वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 300 करोड़वीं थाली के तहत बच्चों को खाना परोसा। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो दान कर्तव्य समझकर बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान से, उचित समय पर योग्य व्यक्ति को दिया जाता है, उसे सात्विक दान कहते हैं।

ये भी देखें :लता मंगेशकर नाराज है इस गाने को लेकर,कहा- नहीं ली जाती इजाजत

पीएम मोदी ने कहा कि गौ माता के दूध का कर्ज इस देश के लोग नहीं चुका सकते हैं। गाय हमारी संस्कृति और परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा रही है। गाय ग्रामीण अर्थव्यवस्था का भी महत्वपूर्ण हिस्सा है। पशुपालकों की मदद के लिए अब बैंकों के दरवाजे खोल दिए गए हैं।

SIT करेगी जहरीली शराब कांड की जांच, 10 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश

उन्होंने कहा कि अब बैंकों से 3 लाख रुपये तक का ऋण मिल सकता है। इससे हमारे तमाम पशुपालकों को लाभ मिलने वाला है। पीएम ने कहा कि बजट में राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बनाने का फैसला किया गया है। इस आयोग के तहत 500 करोड़ रुपए का प्रवाधान गौ माता और गौवंश की देखभाव के लिए किया गया है।