Presidential Election: मप्र विधानसभा में 228 विधायकों ने डाले वोट

0
87
1 of 2

भोपाल : देश का नया राष्ट्रपति चुनने के लिए सोमवार को मध्यप्रदेश की विधानसभा में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हो गया। विधानसभा के 230 सदस्यों में से 228 ने मतदान में हिस्सा लिया।

मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार, सबसे पहले मतदान नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने डाला तो अंतिम मतदाता के तौर पर बहुजन समाज पार्टी के बलवीर सिंह दंडोतिया ने किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरण शर्मा ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

ये भी देखें :Presidential Election 2017: छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति पद के लिए 100 फीसदी मतदान

विधानसभा के समिति कक्ष क्रमांक दो को मतदान केंद्र बनाया गया था। मतदान कक्ष के बाहर सुबह 10 बजे ही विधायकों की कतार लग गई थी। मतदान पांच बजे तक होना था, मगर सभी सदस्य तीन बजे तक ही मतदान कर चुके थे।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और कांग्रेस सहित 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार हैं। 

1 of 2

SHARE
Previous articleघर की चौखट पर लटका मिला युवक का शव, छाती पर लिखा था मकान मालकिन का नाम
Next articleनाइजीरिया: मस्जिद में महिला ने अंजाम दिया आत्मघाती हमला 12 मरे, 15 घायल

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं।

यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।