नई दिल्ली : छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव होने हैं। इन राज्यों में बीजेपी सत्ताधारी है। तीनों राज्यों में चुनाव प्रचार चरम पर है। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सारी ताकत झोंके हुए हैं। इसी बीच हम जो बताने वाले हैं वो बीजेपी के लिए किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है।

क्या हो सकती है चुनावी राज्यों में बीजेपी के लिए तस्वीर

मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है। यहां बीजेपी के खाते में 41 फीसदी वोट जाने के आसार हैं। जबकि कांग्रेस को 40 फीसदी और अन्य के हिस्से में 19 फीसदी वोट जाने के आसार हैं।

मध्य प्रदेश में किसे कितनी सीटें

बीजेपी को 111 से 121 सीटें, कांग्रेस को 100 से 110 सीटें और अन्य को 6 से 12 सीटें मिल सकती हैं। इसके बाद कहा जा सकता है कि कड़े मुकाबले के बाद बीजेपी चौथी बार सत्ता का सुख उठा सकती है।

यह भी पढ़ें …… MP- विधान सभा चुनाव 2018: बुधनी में शिवराज को घेरेंगे अरुण यादव,सरताज सिंह ने बदला पाला

यह भी पढ़ें …… MP ELECTION : दिग्गी राजा ने सीएम इन वेटिंग सिंधिया को बताया बेटे जैसा

यह भी पढ़ें …… मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: दौरे के अंतिम दिन अमित शाह करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

यह भी पढ़ें ……विधानसभा चुनाव 2018: मध्य प्रदेश में CM का चेहरा बनेंगे ज्योतिरादित्य, कांग्रेस की संभालेंगे कमान

यह भी पढ़ें ……MP चुनाव : लिस्ट बीजेपी की आई, लॉटरी कांग्रेस की लग गई..जानिए कैसे

छत्तीसगढ़ में किसे कितनी सीटें

90 सदस्यों वाली विधान सभा में बीजेपी को 43 फीसदी वोट कांग्रेस को 36 फीसदी और अजीत जोगी की पार्टी और बसपा के गटबंधन को 15 फीसदी वोट मिलने के आसार हैं।

बीजेपी को  52 से 60, कांग्रेस को 17 से 33 और जोगी के गठबंधन को 3 से 5 सीटें मिल सकती हैं। इसके बाद ये साबित होता है कि राज्य में रमन सिंह वापसी कर रहे हैं।

राजस्थान में किसे कितनी सीटें

200 सदस्यों वाली विधान सभा में बीजेपी को 41 फीसदी वोट, कांग्रेस को 45 फीसदी जबकि अन्य को 14 फीसदी वोट मिलने के आसार हैं। कांग्रेस के खाते में 110 सीटें बीजेपी के खाते में 84 सीटें जबकि अन्य को 6 सीटें जा सकती हैं।