#pollution: साहेब से पूछ रहे RaGa, इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यों है

0
969
#airpollution : साहेब से पूछ रहे RaGa, इस शहर में हर शख़्स परेशान सा क्यों है
#airpollution : साहेब से पूछ रहे RaGa, इस शहर में हर शख़्स परेशान सा क्यों है

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बढ़ते बायु प्रदूषण को देखते हुए ट्वीट किया है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा कि सीने में जलन, आंखों में तूफ़ान सा क्यों है। इस शहर में हर शख़्स परेशान सा क्यों है? क्या बताएंगे साहेब, सब जानकर अंजान क्यों हैं?

यह भी पढ़ें …. NGT की शर्तों से घबराई केजरीवाल सरकार, रद्द की Odd-Even स्कीम

बता दें कि ‘सीने में जलन…’ वाली पंक्तियां 1978 में आई फिल्म ‘गमन’ के एक गीत की हैं। इस गीत को जयदेव ने सगीतबद्ध किया। जबकि इस गीत को सुरेश वाडकर ने गाया है। इन पंक्तियों को शहरयार ने लिखा है।

बता दें, कि पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग से लोगों का बुरा हाल है। जहरीली धुंध के कारण कई दिनों तक दिल्ली में स्कूल भी बंद रहे। बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर ही एनजीटी में सुनवाई भी हो रही है।

दरअसल राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक खबर का लिंक शेयर किया है। जिसमें जिक्र है कि वायु प्रदूषण के कारण भारत में हर साल 18 लाख लोगों की मौत होती है। इसी को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने साहेब से सवाल पूछा है। राहुल ने अपने ट्वीट में साहेब का नाम तो नहीं लिखा। लेकिन, माना जा रहा है कि उनके निशाने पर पीएम मोदी हैं।

यह भी पढ़ें …. दिल्ली में पर्यावरण प्रदूषण का समाधान: वैदिक यज्ञ, जानें कैसे?

गौरतलब है कि राहुल गांधी पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर हर मुद्दे पर ट्वीट करते हैं जो कि कुछ ही समय में वायरल हो जाता है. राहुल के अधिकतर ट्वीट शायराना अंदाज में ही होते हैं और उनके निशाने पर ज्यादातर पीएम नरेंद्र मोदी होते हैं इससे पहले राहुल गुजरात के सीएम सीएम विजय रूपाणी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह, नोटबंदी, जीएसटी जैसे मुद्दे पर भी शायराना अंदाज में मोदी सरकार पर तंज कस चुके हैं।

यह भी पढ़ें …. #airpollution में ऐसे रखें अपना ख्याल, ये हैं किफायती टिप्स