मिशेल के वकील जोसेफ पर कांग्रेस की फजीहत, पार्टी से किया बाहर

नई दिल्ली: वीवीआईपी अगस्ता हेलिकाप्टर घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने सुनवाई के बाद बिचौलिए मिशेल को 5 दिनों की सीबीआइ रिमांड पर भेज दिया। अब मिशेल के वकील अल्जो के जोसेफ को लेकर सियासी बवाल मच गया।

क्रिश्चियन मिशेल के वकील अल्जो के जोसेफ को लेकर बवाल मच गया है। जोसेफ यूथ कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के नेशनल इंचार्ज हैं, लेकिन विवाद बढ़ने के बाद यूथ कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया।

यह भी पढ़ें…..डॉ. आम्बेडकर को श्रद्धांजलि देकर मायावती बोलीं अब देवी-देवताओं को बांट रही भाजपा

मैं पेशे से वकील हूं: जोसेफ 

इस मामले पर मीडिया से बातचीत में जोसेफ ने बताया कि मैं एक वकील हूं अपने पेशे के तहत मैंने इस केस में मिशेल की तरफ से पैरवी की, अपने पेशे के दौरान अगर मैं किसी मुवक्किल की पैरवी करता हूं तो यह मेरी ड्यूटी है। उस वक्त मेरा किसी पार्टी (कांग्रेस) से कोई लेना-देना नहीं होता।

यह भी पढ़ें…..अनिल कपूर हर मुलाकात पर क्‍यों छूते थे श्रीदेवी के पैर!

मीडिया से बातचीत में जोसेफ ने आगे बताया कि, ‘मेरे संबंध कांग्रेस से अलग हैं और मेरा पेशा अलग है। मैं अपने एक दोस्त के माध्यम से इटली के एक वकील के संपर्क में आया जिससे मुझे इस मामले में मिशेल की पैरवी करने का मौका मिला इसलिए मैने इसे सहजता से स्वीकार किया।

कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता

वहीं अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलिकाप्टर घोटाले के बिचौलिए मिशेल की पैरवी के बाद उसके वकील जोसेफ को लेकर सियासी घमासान बढ़ गया जिसके चलते कांग्रेस ने जोसेफ जोसेफ को पार्टी से निकाल दिया है। यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में क्रिश्चियन माइकल का केस लड़ रहे वकील और यूथ कांग्रेस के नेता एके जोसफ को पार्टी और यूथ कांग्रेस के लीगल सेल से हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें…..मीजल्स रूबेला का टीका लगते ही 30 बच्चों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराया भर्ती

अगस्ता घोटाले में मिशेल के भारत लाए जाने के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। इस मामले को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर हमलावार है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा नेकहा कि अगस्ता-वेस्टलैंड के बिचौलिए मिशेल के भारत में लैंड करते ही कांग्रेस के सारे वकील बचाने में लग गए। उन्होंने कहा कि मिशेल के भारत आने कांग्रेस की नींद उड़ गई है। कांग्रेस के सारे वकील उसे बचाने में लग गए हैं।