पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

0
109

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी नेता जे. पी. नड्डा ने गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया।

वहीं, बीजेपी ने इसी के साथ पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है। राजेंद्र मोहन चीना इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से ये सीट खाली हुई थी।

पहली लिस्ट में 17 उम्मीदवारों का नाम
बीजेपी ने पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी राज्य में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी की सीटों पर सहयोगी अकाली दल अपने उम्मीदवार उतारेगी। गोवा और पंजाब दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं। राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं। वहीं, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने गुरुवार को लांबी विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

गोवा की भी पहली लिस्ट जारी

loading...

SHARE
Previous articleस्कॉर्पीन क्लास की दूसरी पनडुब्बी INS खंडेरी लॉन्च, छुड़ाएगा दुश्मनों के छक्के
Next articleजब इस अंदाज में दीपिका ने किया विन डीजल का स्वागत, तो छा गई उनके चेहरे पर खुशी

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं।

यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।