पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी नेता जे. पी. नड्डा ने गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया।

वहीं, बीजेपी ने इसी के साथ पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है। राजेंद्र मोहन चीना इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से ये सीट खाली हुई थी।

पहली लिस्ट में 17 उम्मीदवारों का नाम
बीजेपी ने पंजाब के लिए पहली लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी राज्य में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी की सीटों पर सहयोगी अकाली दल अपने उम्मीदवार उतारेगी। गोवा और पंजाब दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं। राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं। वहीं, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने गुरुवार को लांबी विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया।

गोवा की भी पहली लिस्ट जारी

Loading...
loading...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App