चौकीदार चोर है के नारों के साथ जमीन घोटाले में वाड्रा से ED की पूछताछ शुरू

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने बीकानेर के कोलायत जमीन सौदे को लेकर सवाल जवाब शुरू कर दिए हैं। आपको बता दें, रॉबर्ट अपनी मां मौरीन और पत्नी प्रियंका के साथ ईडी ऑफिस पहुंचे थे। प्रियंका इसके बाद लखनऊ चली जाएंगी।

जयपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने बीकानेर के कोलायत जमीन सौदे को लेकर सवाल जवाब शुरू कर दिए हैं। आपको बता दें, रॉबर्ट अपनी मां मौरीन और पत्नी प्रियंका के साथ ईडी ऑफिस पहुंचे थे। प्रियंका इसके बाद लखनऊ चली जाएंगी।

ये भी देखें : भूपेन के बेटे ने भारत रत्न लेने से किया इंकार, भाई ने कहा स्वीकार कर लेना चाहिए

जब प्रियंका वहीं पहुंची तो समर्थकों ने प्रियंका गांधी जिंदाबाद और चौकीदार चोर है के नारे लगाए। ईडी ऑफिस के बाहर राहुल-प्रियंका और वाड्रा के पोस्टर नजर आ रहे हैं। जिसमें लिखा है- कट्टर सोच नहीं युवा जोश। जन-जन की है यही पुकार, राहुल-जी, प्रियंका जी अबकी बार।
सूत्रों के मुताबिक वाड्रा से पूछताछ के लिए ईडी ने 50 सवालों की लिस्ट तैयार की है। देर शाम तक पूछताछ चलने की उम्मीद है।

ये भी देखें : नेता जी ध्यान दें! प्रियंका से जुड़ी सबसे सटीक बात तो प्रशांत किशोर ने कही है

क्या है पूरा मामला

ईडी को पूर्व में एक शिकायत मिली थी कि बीकानेर के कोलायत में 275 बीघा जमीन खरीदी गयी जिसमें कथित रूप से वाड्रा की संलिप्तता थी। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि जमीन मध्यस्थ महेश नागरे के ड्राइवर के नाम से खरीदी गयी जबकि इसके भुगतान के लिए राबर्ट वाड्रा द्वारा दिया गया चेक इस्तेमाल किया गया। ईडी ने इसके बाद राबर्ट वाड्रा और कंपनी की साझीदार मौरीन वाड्रा को पिछले वर्ष नवंबर में तीसरी बार समन जारी किया गया, लेकिन उनमें से कोई ईडी के समक्ष पेश नहीं हुआ और इसके बजाय वह अदालत में चले गए।