अगस्ता वेस्टलैंड: मिशेल ने जिस बैंक अकाउंट से नेताओं को भेजे पैसे उसकी डिटेल गायब

नई दिल्ली: वीवीआईपी अगस्ता हेलिकाप्टर घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने बुद्धवार को सुनवाई के बाद बिचौलिए मिशेल को 5 दिनों की सीबीआइ रिमांड पर भेज दिया।

मिशेल को मंगलवार रात दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था। उसे बुधवार को पटियाला हाउस स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। इस मामले की जांच कर रही है।

नहीं मिल रही है बैंक डिटेल

मीडिया के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि मिशेल के यूएई बैंक अकाउंट की डिटेल हासिल करने में समस्या आ रही है जिससे ब्रिटिश नागरिक ने भारतीय नेताओं और अधिकारियों को पैसे भेजे हैं। बैंक अधिकारियों का कहना है कि उस दौरान का बैंक अकाउंट अभी तक उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें…..इलाहाबाद जिले और कमिश्नरी का नाम बदलकर प्रयागराज करने की वैधता चुनौती याचिका पर निर्णय सुरक्षित

सीबीआई ट्रांसफर किए गए घूस के पैसों की जानकारी के मिशेल के अकाउंटस निकालने की कोशिश कर रही है, लेकिन मिशेल के बैंक लॉयड का HSBC बैंक में मर्जर हो चुका है। जिसके चलते मिशेल की अकाउंट की डिटेल्स नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़ें…..अब BJP के लिए ‘धक धक’ करता है माधुरी दीक्षित का दिल, लड़ सकती हैं यहां से चुनाव

करीब 240 करोड़ नेताओं के खाते में भेजे

बुद्धवार को सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि मिशेल 37 मिलियन यूरो ( करीब 240 करोड़, अब 300 करोड़) 12 भारतीयों को दिया है। अधिकारियों ने कहा मिशेल ने ग्लोबल सर्विसेज एफजेई (जीएसएफ), दुबई के नाम पर लॉयड टीएसबी के यूएई बैंक खाते का इस्तेमाल किया है। अधिकारियों के मुताबिक बिचौलिए ने 2006-2007 के दौरान नेताओं और अधिकारियों को 30 मिलियन यूरो भेजे हैं। सीबीआई ने मिशेल द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली नोट शीट को जब्त किया है।

यह भी पढ़ें…..टि्वटर पर पीएम मोदी की बादशाहत कायम, जानें टॉप 10 में कौन -कौन सी हस्तियां हैं शामिल

लॉयड टीएसबी, के यूएई अकाउंट का डिटेल अभी उपलब्ध नहीं है, क्योंकि बैंक का 2011-2012 में HSBC में अधिग्रहण हो गया था। सीबीआई के अधिकारियों ने वादा किया है कि वह बैंक अकाउंट का डिटेल उपलब्ध कराएंगे।