रहाणे बोले- श्रीलंका को हल्के में नहीं लेंगे…लेना भी नहीं चाहिए

0
325

कोलकाता : भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम मेहमान श्रीलंका को गुरुवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हल्के में नहीं लेगी। भारत ने हाल ही में श्रीलंका को उसके घर में खेल के तीनों प्रारुपों में 9-0 से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से यहां के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला जाएगा।

रहाणे ने संवाददाताओं से कहा, “हम श्रीलंका में जिस तरह से खेले थे यह सीरीज उससे काफी अलग है। हम यहां की परिस्थिति से वाकिफ हैं, लेकिन हम श्रीलंका को हल्के में नहीं लेंगे।”

ये भी देखें:फिर धोनी के बचाव में आए शास्त्री, कहा- पहले अपने गिरेबान में झांको 

रहाणे सोमवार को रिवर्स स्वीप शॉट्स का अभ्यास करते हुए देखे गए थे। इसके पीछे की वजह पूछने पर उन्होंने कहा, ” जब आप नेट्स में अभ्यास कर रहे होते हैं तो हर दिन अपने खेल में सुधार करना जरूरी है।”

उप-कप्तान ने कहा, “मैं हमेशा सोचता हूं कि अगर मैं नेट्स में एक और शॉट में सुधार कर सकूं तो मेरा खेल अच्छा होगा। अगर मैच में मौका आता है तो मैं वो शॉट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार रहूं। इसलिए मैं रिवर्स स्वीप, स्वीप और पैडल स्वीप के विकल्प पर काम कर रहा हूं।”

रिवर्स स्वीप खेलने में वो सहज महसूस करते हैं इस पर रहाणे ने कहा, “मैं सहज हूं। मेरे लिए नेट्स पर अपना सर्वश्रेष्ठ देना अहम है। अगर मैं मैच में वो शॉट खेलन में सहज महसूस करता हूं तो खेलूंगा।”

Facebook Comments
Previous articleजजों के नाम पर घूस देने के मामले पर SIT जांच खारिज : SC
Next articleभारतीयों को भा रही इजरायल की यात्रा, यकीन न हो तो देखें आंकड़ा
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं।यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।