अगस्ता वेस्टलैंड: सिर्फ दो घंटे ही सो पाया मिशेल, सीबीआई कर रही है गहन पूछताछ

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाला क्रिश्चियन मिशेल को प्रत्यर्पण के बाद बुद्धवार को कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद कोर्ट ने मिशेल को 5 दिन के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया। भारत प्रत्यर्पण के बाद क्रिश्चियन मिशेल केवल दो घंटे की ही सो पाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को यह जानकारी दी कि सीबीआई उससे इस मामले में गहन पूछताछ कर रही है। जिसकी वजह से बीते रात वह केवल दो घंटे ही सो सका।

यह भी पढ़ें…..अगस्ता वेस्टलैंड: मिशेल ने कहा- डिस्लेक्सिया से पीड़ित हूं, नोट मेरे नहीं

दुबई से लाया गया है भारत

भारत के आग्रह पर दुबई से यहां लाए गए 57 वर्षीय मिशेल को तड़के सीबीआई मुख्यालय में पहुंचने के बाद बेचैनी का आघात आया। इसके बाद इलाज के लिए डॉक्टरों को बुलाया गया। इलाज के बाद धन की हेराफेरी और कई करोड़ रुपये वाले सौदे के दस्तावेजों की पहचान के संबंध में उससे गहन पूछताछ शुरू हुई। बुधवार को नाश्ता मिलने से पहले तड़के चार बजे से छह बजे तक ही उसे सोने की अनुमति दी गई।

यह भी पढ़ें…..खाना देने में देरी पर रेस्टोरेंट मालिक और कर्मचारियों को दबंगों ने जमकर पीटा

सीबीआई कर रही है गनह पूछताछ

सुबह छह बजे के बाद सीबीआई की विशेष जांच समिति के अधिकारियों ने उससे सवाल-जवाब शुरू कर दिए। उम्मीद जताई जा रही है कि सीबीआई उससे पूछताछ के दौरान बाकी दो बिचौलियों के बारे में अहम जानकारी इकट्ठा करेगी। इससे पहले मिशेल के प्रत्यर्पण की पूरी प्रक्रिया को बेहद सीक्रेट तरीके से अंजाम दिया गया। मिशेल को प्रत्यर्पण मंलवार रात भारत लाया गया था।

यह भी पढ़ें…..CBI विवाद: सुप्रीम कोर्ट में चल रही तीखी बहस, जानिए किसने क्या कहा?

दरअसल अगुस्टा वेस्टलैंड डील मामला यूपीए सरकार के दौरान का है। जांच एजेंसियां इस सौदे में मिशेल और अन्य दो बिचौलियों द्वारा भारतीय नेताओं व अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले की जांच कर रही हैं।