India

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य में सशर्त डांस बार खोलने की इजाजत दे देवेंद्र फडणविस की सरकार राज्य के लिए मुसीबतों का दरवाजा खोल दिया। इसके बाद मंत्री सुधीर मुंगंतीवार ने कहा, राज्य के सांस्कृतिक तानेबाने की रक्षा करने के लिए राज्य सरकार डांस बारों को फिर से खोलने से रोकने के लिए अध्यादेश लाने पर विचार कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिलाओं कनकदुर्गा और बिंदु को 24 घंटे सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। दोनों महिलाओं ने 1 जनवरी की रात मंदिर में जाने की बात कही थी। इसके बाद दोनों ने अपनी जान को खतरा बताया था।

ममता खुद को संयुक्त विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर स्थापित करना चाहती हैं। शायद इसी वजह से विपक्ष के दो नेताओं ने रैली से किनारा कर लिया है जो स्वयं को प्रधानमंत्री पद का दावेदार मानते हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में शनिवार को मोदी सरकार के खिलाफ मेगा रैली कर रही हैं। लोकसभा चुनावों से पहले इसे विपक्ष के एकजुट होने और केंद्र सरकार को सत्ता से बेदखल करने की हुंकार के तौर पर देखा जा रहा है।

दुर्गेश पार्थसारथी अमृतसर: भारत और पाकिस्तान के बनते-बिगड़ते रिश्तों पर देश में खूब राजनीति हुई है। इन दोनों मुल्कों के तल्ख रिश्तों को प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अच्छा खासा स्पेस मिलता है। इसके साथ ही भारत-पाक को लेकर बनी फिल्मों को भी सफलता की गारंटी माना जाता है। 1947 में देश विभाजन से लेकर …

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सभी संभावनाएं खत्म हो गई हैं। आप ने साफ कर दिया है कि वह किसी से गठबंधन नहीं करेगी। आप ने शुक्रवार ऐलान किया है कि वह दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी।

शिशिर कुमार सिन्हा दरभंगा/पटना: आंध्र प्रदेश की मरी मछलियों को बिहार में लाकर बेचने का धंधा अरसे से चला आ रहा है। मृत मछलियों को यहां तक ठीकठाक लाने के लिए केमिकल का लेप लगाए जाने की बात भी अरसे से आ रही है। बिहार सरकार कई बार इसके आयात पर रोक की बात कह …

चेन्नई: तमिलनाडु में जलीकट्टू के दौरान एक दर्शक की मौत हो गई है। 15 जनवरी से शुरू हुए पोंगल महोत्सव के दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में जलीकट्टू का आयोजन किया जा रहा है। जलीकट्टू के दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण दर्शक की जान चली गई। इसके अलावा बैलों को काबू करने वाले …

शिवसेना इस समय अपनी सहयोगी बीजेपी की नाक में दम किए हुए है। कोई ऐसा दिन नहीं होता जब सेना की ओर से बीजेपी पर तंज ना कसा जाए। एक बार फिर शिवसेना ने कहा है, कुछ लोग पूछते हैं छत्रपति शिवाजी और बालासाहेब ठाकरे के स्मारक का क्या इस्तेमाल है? छत्रपति शिवाजी महाराज नहीं होते तो पाकिस्तान की सीमा तुम्हारी दहलीज तक आ गई होती और बालासाहेब ठाकरे नहीं होते तो हिंदुओं को भी नमाज पढ़नी पड़ता।

भारतीय सेना ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के सहायक कमांडेंट की शहादत का बदला लिया। सेना ने 5 पाकिस्तानी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। गुरुवार को उत्तरी सेना के कमांडर ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा की गई फायरिंग की जवाबी कार्रवाई में भारत ने पांच पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया।