LEAKED: लॉन्च होने से पहले ही लीक हुई Nokia 6 की कीमत

0
919

नई दिल्लीः नोकिया के एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 के भारत में लॉन्च होने के कुछ घंटे पहले ही इसकी कीमत लीक हो गई है। एमेजन इंडिया पर गलती से नोकिया 6 को इसकी कीमत के साथ लिस्ट कर दिया गया। हालांकि कुछ देर में ही इस पेज को हटा दिया गया। एक ट्विटर यूजर ने स्क्रीन शॉट शेयर किया जिसमें नोकिया 6 एमेजन इंडिया पर लिस्टेड नजर आ रहा है और इसकी कीमत 14,999 रुपये है।

हालांकि कंपनी की ओर से अबतक ये नहीं बताया गया है आने वाले नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन एमेजन एक्सक्लुसिव होंगे या नहीं मगर इस लीक हुए स्क्रीन शॉट पर यकीन किया जाए तो संभव है कि नोकिया 6 सहित नोकिया के तीनों स्मार्टफोन एमेजन एक्सक्लुसिव हो सकते हैं।
आज भारत में HMD ग्लोबल नोकिया6, नोकिया 5 , नोकिया 3 लॉन्च करने वाला है।

Nokia 6:
– नोकिया 6 एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलेगा. नोकिया 6 में 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है साथ ही 2.5D और गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है।
– प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट साथ ही 4जीबी की रैम दी गई है।
– 64 जीबी इंटरनल मैमोरी वाला नोकिया 6 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है।
– इसकी मैमोरी 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. डिवाइस को पावर देने के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है।

एल्युमिनियम बॉडी से बने नोकिया 6 डिवाइस के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेड है। फोटोग्राफी फ्रंट की बात करें तो इस में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो ऑटोफोकस फोकस फेस डिटेक्शन, डुअल टोन फ्लैश के साथ आता है वहीं इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बेहतर साउंड के लिए डिवाइस में डॉल्बी एटमॉस टेक और डुअल एम्पलिफायर दिया गया है।