48 मेगापिक्सल कैमरे वाला Redmi Note 7 लॉन्च, कीमत है इतनी कम

लखनऊ: चीन की मोबाइल बनाने वाली कंपनी शाओमी ने Redmi सब ब्रांड के तहत पहला स्मार्टफोन होगा Redmi Note 7 लॉन्च कर दिया है। रेडमी नोट 7 में वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच, दो रियर कैमरे, पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का सेंसर और सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर है। बता दे कि शाओमी ने कुछ समय पहले ऐलान किया था कि रेडमी अब स्वत्रंत ब्रांड होगा। रेडमी नोट 7 की बिक्री 15 जनवरी से शुरू होगी और यह हैंडसेट ट्विलाइट गोल्ड, ब्लू और ब्राइट ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा।

Redmi Note 7 के तीन वेरिएंट्स हैं। एक में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है, जबकि दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB इंटर्नल मेमोरी है। तीसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है।

यह भी पढ़ें…..प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले बिपिन रावत, सेना में समलैंगिक रिश्तों को इजाजत नहीं

चीनी बाजार में शाओमी रेडमी नोट 7 की कीमत 999 चीनी युआन (लगभग 10,300 रुपये) है। इस दाम में 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,199 चीनी युआन (लगभग 12,400 रुपये) है। शाओमी के प्रीमियम वेरिएंट में 6 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज है और इसका दाम 1,399 चीनी युआन (लगभग 14,500 रुपये) है। स्मार्टफोन को चीन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है। रियर पैनल पर दो कैमरे हैं एक 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जिसे डेप्थ के लिए यूज किया जाएगा। कंपनी ने इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सपोर्ट भी देने का दावा किया है। ये फीचर आपके लिए खास है या नहीं ये तो रिव्यू के बाद ही पता चलेगा।

यह भी पढ़ें…..मिर्जापुर में दिन दहाड़े बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, एक घायल

कंपनी के मुताबिक इसका कैमरा 4.8 करोड़ छोटे 0.8 माइक्रॉन पिक्स्ल्स के साथ अच्छी रौशनी में तस्वीरें क्लिक कर सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें…..कांग्रेस ने शीला दीक्षित को सौंपी दिल्ली की कमान

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है। इसमें Qualcomm Snapdragon 660 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी बैटरी 4,000mAh की है और ये क्विक चार्ज सपोर्ट करती है। फास्ट चार्जिंग होगी. इसमें USB Type C भी है और कंपनी ने हेडफोन जैक भी नहीं हटाया है।