इंस्टाग्राम पर फॉलो करें ये आसान स्टेप्स,बदल जाएगा अपनो से संवाद का तरीका

जयपुर: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल बहुत से लोग करते हैं, लेकिन इसके सभी फीचर कई लोग नहीं जाते हैं। इंस्टाग्राम ने हाल में ही वॉइस मैसेज भेजने का फीचर एड किया। ये फीचर एप के डायरेक्ट मैसेज फीचर में जोड़ा गया है। नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लोगों के लिए है। इंस्टाग्राम का नया फीचर यूजर्स को ऑडियो रिकॉर्ड करने और उसे सेंड करने की सुविधा प्रदान करता है।  इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स ग्रुप चैट या प्राइवेट चैट में एक मिनट या इससे अधिक का वॉइस मैसेज भेज सकते हैं।

ये फीचर उसी प्रकार से काम करता है जैसे अन्य मैसेजिंग एप में ऑडियो फीचर काम करता है। अगर आप सोच रहे हैं कि इंस्टाग्राम पर वॉइस मैसेज कैसे भेजें, तो हम आपको ये आसन से स्टेप में बताते हैं। आपके पासे काम करता इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। एंड्रॉयड यूजर्स के पास इंस्टाग्राम का 72.0.0.22 वर्जन और आईओएस यूजर्स के पास इंस्टाग्राम का 74.0 वर्जन होना चाहिए।एक वैलिड इंस्टाग्राम अकाउंट होना चाहिए।

 

ड्राई फ्रूट्स से ज्यादा फायदेमंद हैं ये ऐल्कॉहॉल ड्रिंक्स, जानिए कैसे?

अपने स्मार्टफोन में इंस्टाग्राम एप को ओपन करें।इसके बाद ऊपर की ओर मौजूद डायरेक्ट मैसेज के आइकन पर क्लिक करें। उस कॉन्टैक्ट या ग्रुप को सलेक्ट करें जिसमें आपको वॉइस मैसेज भेजना है। टेक्स्ट बॉक्स में नजर आ रहे माइक आइकन को टैप करें और उसे मैसेज रिकॉर्ड होने तक होल्ड करके रखें। एक बार प्रक्रिया पूरी होने के बाद बटन छोड़ दें। इसके साथ ही यूजर माइक बटन को लॉक करने के लिए बटन को प्रेस करके ऊपर की ओर स्वाइप करें।ध्यान दें कि अगर आपको लगता है कि मैसेज सही से रिकॉर्ड नहीं हुआ है, तो आप बाईं ओर ड्रैग कर इसे डिलीट कर सकते हैं। इसके बाद आप अपना मैसेज दोबारा रिकॉर्ड कर उसे सेंड कर सकते हैं।