एंड्रॉएड फोन के ये फीचर्स आपको और भी बनाएंगे स्मार्ट, जिन्हें अब नही जाने होंगे आप

जयपुर:आज के समय में एंड्रॉएड फोन का उपयोग तेजी से बढ़ गया है, साथ अब इन फोन्स में नई तकनीक समेत खास फीचर्स आ रहे हैं। जो कि लोगों के काम का आसान कर देते हैं। विश्व की आधी से ज्यादा आबादी इसका इस्तेमाल करती है और अपने बिजनेस से लेकर पर्सनल काम तक इन फोन्स पर करती हैं। स्मॉर्टफोन के ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे है, जो कि आपको भी नहीं पता होगा।  

सबसे पहले यूजर्स को ट्रस्टेड लोकेशन( trusted location )पर जाना होगा।  इसके बाद यूजर्स को इस फीचर को ऑन करने के बाद ट्रस्टेड लोकेशन को ऐड करना होगा।इसके बाद यूजर्स जब अपने घर पहुंच जाएंगे, तो फोन अपने आप ही ओपन हो जाएगा।

जियो फोन और जियो फोन 2 यूजर्स के लिए जियो रेल ऐप लॉन्च

फोटो-वीडियो डिलीट होने को लेकर ना हो परेशान,  उपभोक्ताओं को फोन की सेटिंग में जाना होगा। सेटिंग में जाने के बाद यूजर्स को बैकअप को ऑन करना होगा और जीमेल से आईडी को चुनना होगा।  इतना करने के बाद यूजर्स को बैकअप नाउ पर टैप करना होगा।

दो फिंगरप्रिंट को करें एक्टिवेट, आज के समय में हर फोन में फिंगरप्रिंट का ऑप्शन मिलता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपकी ऊंगली पर चोट या कुछ लग जाने की वजह से आप अपने फोन फिंगरप्रिंट के जरिए अनलॉक नहीं कर सकते है। इसके लिए फोन अपने यूजर्स को दो से ज्यादा फिंगरप्रिंट रखने की सुविधा देता है।