जानिए बॉलीवुड के उन बेस्ट कपल्स के नाम, जिनकी जोड़ियां बनी प्यार की मिसाल

मुंबई:प्यार ना जात देखता है ना धर्म, ना ऊंच और ना ही नीच,प्यार करने वाला ना गरीब होता है ना ही अमीर, बस प्यार तो किसी को भी कहीं हो सकता है। कोई रहे ना रहे लेकिन प्यार, इश्क और मोहब्बत हमेशा जिंदा रहती हैं। जब बात बॉलीवुड के स्टार्स के इश्क की हो तो माजरा पूरा फिल्मी ही हो जाता है। प्यार के इजहार का दिन यानि वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) आने वाला है और इसी मौके पर लेकर आए हैं बॉलीवुड के कुछ बड़े स्टार्स की मोहब्बत की कहानियां।14 फरवरी वेलेनटाइन डे प्यार और इजहार का दिन होता हैं। जीवनसाथी के प्रति सम्मान जाहिर करने का दिन है।ये दिन हर कपल्स के लिए बहुत ही खास होता हैं। आम आदमी से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक सभी कपल्स इस दिन को मनाते हैं। बॉलीवुड की दुनिया में वेलेंटाइन डे का अपना महत्व है।  फिल्म इंडस्ट्री के कुछ खास कपल जिनको इस खास दिन के लिए याद करना एकदम परफेक्ट है।

रणवीर-दीपिका
रणवीर और दीपिका ने ऑफिशियल तौर पर अब पति-पत्नी बन गए है, दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब हैं।दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इन दिनों बॉलीवुड के हॉट कपल्स में से एक हैं। जब ये दोनों साथ में हाथों में हाथ डालकर किसी अवॉर्ड शो में दिखाई देते हैं तो पता नहीं कितने लोग उन्हें देखकर वैसे ही सपने सजाने लगते हैं। ये दोनों 2013 में फिल्म ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ की शूटिंग के एक दूसरे के करीब आए. ये नजदीकियां जल्द ही प्यार में बदल गई। इस फिल्म में दोनों के बहुत रोमांटिक सीन भी देखने को मिले. फिल्म ही नहीं इनकी रीयल लाइफ जोड़ी भी हिट रही. इसके बाद 2015 में रणवीर ने आईफा अवॉर्ड के मंच पर लाल गुलाब देकर दीपिका को प्रपोज किया. इसके बाद ये जोड़ी फिल्म ‘बाजरीव मस्तानी’ में भी नज़र आई जिसे काफी पसंद किया गया।  इस वेलेनटाइन ये रियल कपल के रूप में सेलिब्रेट करेंगे।

 

रणबीर व आलिया
इस कड़ी में आजकल एक नाम रणबीर व आलिया का लिया जा  रहा है।दोनों की जोड़ी को फैंस पसंद कर रहे है।ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले साल में ये रियल जोड़ी बन जाएगे। अभी इनके प्यार की शुरुआत हुई है।

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली
बॉलीवुड के उन ड्रीम कपल्स के बारे में जिन्हें देखकर  हर किसी के दिल में प्यार के फूल खिलने लगते हैं और आमलोग भी अपने प्यार की कहानी को भी वैसा ही मोड़ देना चाहते हैं। क्रिकेट और बॉलीवुड का लव एंगल तो हमेशा हिट रहता है। जब भी किसी खिलाड़ी को बॉलीवुड की एक्ट्रेस से प्यार होता है तो खूब सुर्खियां बनती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ जब विराट कोहली व अनुष्का शर्मा से हुआ। 2013 में इन दोनों की मुलाकात एक एड शूट के दौरान हुई। कई बार विराट कोहली को अनुष्का के घर के बाहर स्पॉट किया गया। इसके बाद दुनिया से बेखबर ये दोनों अक्सर ही साथ नज़र आने लगे। इस रिलेशनशिप पर अनुष्का ने कभी खुलकर नहीं बोला, लेकिन विराट हमेशा ही बोलते रहे। अनुष्का अक्सर ही विराट के मैच के दौरान उन्हें चीयर करती भी दिखाईं दी. कई बार ऐसा भी हुआ कि जब विराट अच्छा नहीं खेल पाए तो इसके लिए अनुष्का को जिम्मेदार ठहराया गया. इसके बाद विराट ने हर बार अनुष्का का बचाव करते हुए ट्रोल करने वालों को खरी खोटी सुनाई. 2016 में एक वक्त ऐसा भी आया जब दोनों के ब्रेकअप की खबरें आईँ. लेकिन बाद में विराट ने वैलेंटाइन डे और वीमेंस डे पर अनुष्का की तस्वीर अपने इंस्टा पर पोस्ट कर सब कुछ साफ कर दिया. 11 दिसंबर 2017 को दोनों ने इटली में शादी के बंधन में बध गए।

दिलीप कुमार- शायरा बानो
इसमें पहला नाम ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार और शायरा बानो का आता है जो  कई सालों से एक-दूसरे का साथ निभाते आ रहे है। किसी भी परिस्थिति में इस कपल के रिश्तों की डोर कमजोर नहीं हुई है। दिलीप साहब ने खुद से 22 साल छोटी शायरा बानो से शादी की थी जो बॉलीवुड की सक्सेस शादियों में एक है।

अमिताभ बच्चन व जया बच्चन
बॉलीवुड के सबसे सफल जोड़ी में ये जोड़ी मानी  जाती है। गुड्डी के सेट पर हुई जया भादुड़ी से मुलकात फिल्म जंजीर के बाद प्यार व शादी में बदल गई। तब से लेकर आज तक ये जोड़ी कई उतार-चढ़ाव के बाद भी एक-दूसरे के रही है।अमिताभ व जया की जोड़ी हर उस के लिए मिसाल है जो प्यार कर के साथी से साथ निभाने का वादा करते है।

शाहरुख-गौरी
बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और गौरी की पहली मुलाकात साल 1984 में हुई थी। दोनों को रियल लव स्टोरी में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। फिर 26 अगस्त 1991 को शाहरुख और गौरी ने कोर्ट में शादी कर ली। इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।

अभिषेक-ऐश्वर्या
बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या की लव स्टोरी फिल्म गुरु के दौरान शुरु हुई थी। अभिषेक ने 10 साल पहले न्यूयार्क में फिल्म के प्रीमियर पर ऐश्वर्या को प्रपोज किया था जिस पर ऐश्वर्या ने तुरंत हां कह दिया। फिर 20 अप्रैल 2007 को इन्होंने शादी कर ली।

 


सैफ-करीना
एक्ट्रैस करीना ने सैफ अली खान के साथ 5 साल की डेटिंग के बाद दोनों ने अक्टूबर 2012 में शादी कर ली। आज इन दोनों का बेबी हैं और दोनो खुशहाल है। चाहें बात स्टाइल की हो, फैशन की हो या फिर फिटनेस की हो, ये जोड़ी हर मामले में सबसे आगे रहती है। 2007 में शाहिद कपूर से ब्रेक अप के बाद करीना कपूर ने सैफ अली खान को डेट करना शुरू किया। 2012 में करीना कपूर सैफ से शादी के बाद बेगम बन गईं। करीना ने शादी के बाद अपना धर्म नहीं बदला, बल्कि सिर्फ अपने नाम में खान सरनेम जोड़ लिया। करीना ने 2016 में बेटे तैमूर को जन्म दिया।इसके बाद कुछ ही समय में वो बिल्कुल फिट हो गईं. उम्र की बात करें तो करीना सैफ से करीब 10 साल छोटी हैं लेकिन ये जोड़ी हमेंशा ही बॉलीवुड के हॉट कपल्स में शुमार की जाती है।

अक्षय-ट्विंकल
एक्टर अक्षय और ट्विंकल को फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हुआ था। फिर इन दोनों ने 2001 में शादी कर ली। आज ये हैप्पी कपल की जिंदगी जी रहे हैं।

शाहिद कपूर -मीरा राजपूत
बॉलीवुड में चॉकलेट ब्वॉय की इमेज रखने वाले शाहिद कपूर शादी से पहले भी अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सर्खियों में रहे. जब 2015 में ऐसी खबरें आईं कि वो दिल्ली की रहने वाली मीरा राजपूत से शादी रचाने वाले हैं तो सब हैरान रह गए. दरअसल शाहिद का नाम करीना कपूर से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन किसी के साथ उनका रिलेशनशिप कोई मोड़ नहीं ले पाया. इसके बाद शाहिद ने अरेंज मैरिज करने का फैसला किया. उनके परिवार ने दिल्ली में मीरा राजपूर से मुलाकात कराई और दोनों ने एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया. शाहिद ने सात जुलाई 2015 को शादी रचा ली. ये शादी इस वजह से भी चर्चा में रही क्योंकि शाहिद से मीरा करीब 13 साल छोटी हैं. शादी के एक साल बाद मीरा ने बेटी मीशा को जन्म दिया. शाहिद जहां भी जाते हैं मीरा उनके साथ होती हैं. चाहें जिम हो, एयरपोर्ट हो, शॉपिंग हो या फिर कोई अवॉर्ड समारोह ये कपल हमेंशा साथ नज़र आता है. खबरें तो ऐसी भी हैं कि मीरा एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आजमाएंगी. शाहिद और मीरा कई बार साथ में फोटोशूट कर चुके हैं और कई बड़ी मैगजीन के कवर पेज पर भी साथ नज़र आ चुके हैं।