कॉन्ट्रोवर्शिल सॉन्ग ‘घूमर’ में हो गई दीपिका की कमर कवर, खुद देंखे, नया वर्जन

0
72
फिल्म 'पद्मावती' को लेकर छिड़ा राजपूताना यद्ध अब और गहरा गया है। बिहार समेत पांच राज्यों में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाए जीने के बीच ही ब्रिटेन के सेंसर बोर्ड ने इसे बिना काट-छांट के अपनी मंजूरी दे दी है। इधर भारत के सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह फिल्म को लेकर किसी प्रकार की धरना नहीं दे सकता क्योंकि इससे सेंसर बोर्ड के निर्णय पर असर पड़ेगा। इसी बीच जयपुर के नाहरगढ़ किले पर एक व्यक्ति का शव मिला है, जिसे इस फिल्म से ही जोड़ कर देखा जा रहा है क्योंकि

मुंबईः  पांच बदलावों के बाद अब ‘पद्मावत’ रिलीज होने को तैयार है। करणी सेना की डिमांड और सेंसर बोर्ड के ऑर्डर के बाद इस फिल्म के कॉन्ट्रोवर्शिल सॉन्ग ‘घूमर’ में भी बदलाव कर दिया गया है। दरअसल, करणी सेना को इस सॉन्ग में दीपिका की कमर दिखने से आपत्ति थी। इसी वजह से मेकर्स ने मॉडर्न टेक्नीक (VFX) की मदद से दीपिका की 3 इंच की खुली कमर को ब्यूटीफुल तरीके से कवर कर दिया है।

पुराना

बोर्ड के इस निर्णय पर भंसाली समेत फिल्म के हर सदस्य परेशान थे। उनका कहना था कि गाने को हटाने या दोबारा अलग ढंग से फिल्माने की स्थिति में फिल्म का समूचा क्रम बिगड़ जायेगा। इतना ही नहीं, दृश्यों की निरंतरता भी प्रभावित होगी। भंसाली इस मामले में काफी चिंतित थे, लेकिन अब काफी कोशिशों के बाद उन्होंने इस समस्या का तोड़ निकाल ही लिया। भंसाली ने इस पूरे गाने को वीएफएक्स यानी विजुअल इफेक्ट के सहारे संपादित कर दिया। गाने के नए संस्करण में तकनीक का सहारा इस तरह लिया गया है कि यह एकदम असली लगता है। नया संस्करण देखने के बाद आपको शायद ही यकीन हो कि गाने को फिल्माते वक्त दीपिका की कमर दिख रही थी।

नया

loading...