मनीषा कोईराला बनीं तीसरे ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव की ख़ास मेहमान

तीन दिवसीय ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव के दूसरे दिन बॉलीवुड में अपने जानदार अभिनय के लिए जाने जानेवाली एक अभिनेत्री ने अपनी उपस्थिति से समां बांध दिया। साहित्य महोत्सव का आयोजन साझा तौर पर असम सरकार और प्रमोद कलिता, सेक्रेटरी पब्लिकेशन बोर्ड ऑफ़ असम ने किया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोईराला बनीं तीसरे ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव की ख़ास मेहमान

तीन दिवसीय ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव के दूसरे दिन बॉलीवुड में अपने जानदार अभिनय के लिए जाने जानेवाली एक अभिनेत्री ने अपनी उपस्थिति से समां बांध दिया। असम के मुख्यमंत्री सरबानंदा सोनोवाल ने श्रीमंता शंकरदेव कला क्षेत्र में आयोजित तीसरे बह्मपुत्र साहित्य महोत्सव का उद्घाटन किया। समारोह के पहले दिन श्रीलंका, सिंगापुर, वितयनाम, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, इंडोनेशिया जैसे दुनियाभर के देशों के तमाम गणमान्य हस्तियां ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और मुख्यमंत्री ने खुले दिल से उनका स्वागत किया।साहित्य महोत्सव का आयोजन साझा तौर पर असम सरकार और प्रमोद कलिता, सेक्रेटरी पब्लिकेशन बोर्ड ऑफ़ असम ने किया है। इस महोत्सव के पहले दिन दुनिया भर से आए युवा साहित्य प्रेमियों और लेखकों का जमावड़ा देखने को मिला।

यह भी पढ़ें…..5 दिवसीय जयपुर साहित्य महोत्सव का हुआ आगाज, शिरकत ​करेंगी मशहूर हस्तियां

द्घाटन समारोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “इस बार का महोत्सव युवा लेखकों के लिए बेहद रुचिकर है। युवाओं को भी समाज के प्रति अपने योगदान के लिए सजग रहना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री का भी मानना है कि काम ही पूजा है और अपने अंदर के‌ कर्मठ इंसान को पहचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, समर्पण भाव और ईमानदारी दिखानी चाहिए। भगवान भी आपको तभी नज़र आते हैं जब आप अपने काम‌ में समर्पण भाव औए पूरी ईमानदारी दिखाते हैं।

उन्होंने कहा, “बह्मपुत्र साहित्य महोत्सव में हम अगले साल से दो नए पुरस्कारों की शुरुआत करेंगे। इसमें से एक नेशनल अवॉर्ड होगा जिसके तहत 10 लाख की ईनामी राशि भी दी जाएगी। दूसरा पुरस्कार युवा और उभरते लेखकों के लिए होगा, जिसके तहत पांच लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

सौदागर, खामोशी – द म्यूज़िकल, दिल से, मन जैसी अनगिनत फ़िल्मों में अपने अभिनय से लोगों को मंत्रमुग्ध करनेवाली और लगभग तीन दशक से लोगों का मनोरंजन करती आ रही मनीषा कोईराला असम के गुवाहाटी में तीसरे ब्रह्मपुत्र साहित्य महोत्सव में रविवार को एक विशेष मेहमान के तौर पर मौजूद थीं।

यह भी पढ़ें…..लखनऊ साहित्य महोत्सव: जानिए ‘नारीवाद’ पर क्या कहती हैं हिंदी सिनेमा ये की अदाकारा

कोईराला को साहित्य महोत्सव में सम्मानित किया गया और इस विशेष मौके पर मनीषा ने कैंसर से बड़े साहस के साथ लड़ी गयी अपनी लड़ाई और उस खतरनाक बीमारी से उबरने की कहानी को बड़ी बेबाकी के साथ बयां किया। मनीषा कोईराला ने कहा, “मैं असम सरकार की बेहद शुक्रगुज़ार हूं कि मुझे इस समारोह में शामिल होने और यहां महोत्सव में आकर अपनी कहानी को सबके साथ साझा करने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें…..5 दिवसीय जयपुर साहित्य महोत्सव का हुआ आगाज, शिरकत ​करेंगी मशहूर हस्तियां

हाल ही में संजू में एक अहम रोल में नज़र आनेवाली मनीषा ने कहा कि वो नए प्रोजेक्ट्स के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और अच्छा काम करना चाहती हैं।