राजस्थान: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों को घर बैठे पेंशन देने का किया वादा

बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। कांग्रेस ने गुरूवार को अपना घोषणापत्र जारी किया है। इस पत्र में जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस ने कई वादे किए हैं।

राजस्थान: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों को घर बैठे पेंशन देने का किया वादा

राजस्थान: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों को घर बैठे पेंशन देने का किया वादा

जयपुर: बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। कांग्रेस ने गुरूवार को अपना घोषणापत्र जारी किया है। इस पत्र में जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस ने कई वादे किए हैं, जिसमें से एक लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देने का वादा है। इसके अलावा कांग्रेस ने घर बैठे बुजुर्ग किसानों को पेंशन देने का वादा भी किया है।

यह भी पढ़ें: रिव्यू: फिल्म ‘2.0’ देखने से पहले पढ़ें इसकी शानदार कहानी

यही नहीं, कांग्रेस ने राजस्थान की जनता से ये भी वादा किया है कि उसकी सरकार आने से वह किसानों का कर्ज माफ कर देगी और कृषि उपकरणों को जीएसटी से बाहर कर देगी। इसके साथ ही, कांग्रेस ने गोचर भूमि बोर्ड बनाने के प्रावधान की बात भी अपने घोषणा पत्र में कही है। कांग्रेस ने वादा किया है कि उसकी सरकार आने के बाद सबको मुफ्त में स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए राइट टू हेल्थ कानून लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी पर सुनवाई आज, तेज प्रताप पर रहेंगी सबकी नजरें

वहीं, कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता बीजेपी से कम मिलेगा। कांग्रेस ने साढे़ तीन हजार रुपए महीना ही बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही है, जबकि बीजेपी ने 5000 प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। उधर, कांग्रेस ने पत्रकारों से भी एज वादा किया है। कांग्रेस का कहना है कि वह जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट अलग से बनाएगी।

यह भी पढ़ें: हिट एंड रन केस में ‘सलमान’ की पैरवी कर चर्चा में आई थी ये लेडी, अब मिला कोलंबिया यूनिवर्सिटी से न्यौता