भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के नए CM के रूप में ली शपथ

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पद की शपथ दिलवाई। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस व अन्य दलों के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भूपेश बघेल के साथ टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली।

भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के नए CM के रूप में ली शपथ

रायपुर: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पद की शपथ दिलवाई। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस व अन्य दलों के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भूपेश बघेल के साथ टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली। छत्तीसगढ़ में बघेल के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। शपथ लेने के बाद भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से भी गले मिले और अभिवादन स्वीकार किया। इससे पहले बारिश होने की वजह से इनडोर स्टेडियम में इस समारोह को शिफ्ट करना पड़ा था।कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेश बघेल ने बुढ़ातालब के करीब बलबीर जुनेजा इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

यह भी पढ़ें……जानिए कौन हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल?
राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के बाद आज नए मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण का दिन रहा। सबसे पहले राजस्थान के सीएम के रूप में अशोक गहलोत और उनके साथ डिप्टी सीएम के रूप में सचिन पायलट ने शपथ ग्रहण की।इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का जिम्मा कमलनाथ ने भी संभाल लिया। भूपेश सिंह बघेल राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री बने।

यह भी पढ़ें……न्यूजट्रैक की खबर पर लगी मुहर, भूपेश बघेल ही बने छत्तीसगढ़ के सीएम

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह भी पहुंच गए हैं। वह मंच पर मौजूद रहे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।