सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे करें चेक, जानें इससे जुड़ी लेटेस्ट अपडेट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की ओर से आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी पीएसी के पदों पर के लिए हुई परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। लेकिन तकनीकी दिक्कतों की वजह से अभी तक रिजल्ट का लिंक वेबसाइट पर नहीं दिख रहा।

इन पदों पर भर्ती के लिए रिजल्ट के बाद शारीरिक मानक परीक्षण के लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी आज पुलिस भर्ती की वेबसाइट uppbpb.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तारीख और समय की जानकारी मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें— केजीएमयू के अन्नपूर्णा भोजनालय में अब 10 रुपये में मिलेगा खाना

बता दें कि कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए योग्यता के आधार पर 1.5 गुना अभ्यार्थियों को शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण आज से की जाएगी।

इन जगहों पर होगा शारीरिक मानक परीक्षण

प्रमाण पत्रों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण 18 रेंज मुख्यालयों कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, देवीपाटन, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज और बांदा में आयोजित की जाएगी। प्रमाण पत्रों और शारीरिक मानक परीक्षण में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा सात दिसम्बर से 11 जिलों कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, बरेली, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी और प्रयागराज में होगी।

ये भी पढ़ें— फोर्ब्स की सूची में शामिल हुआ 7 साल का रेयान, यूट्यूब चैनल से एक साल में कमाए 155 करोड़

उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर लगातार अपडेट देखते रहें

रिजल्ट लिंक के शो नहीं करने की बात पर भर्ती बोर्ड के अधिकारी आरके चुतुर्वेदी ने बताया कि भर्ती बोर्ड की ओर से रिजल्ट कर दिए गए हैं किन्तु, तकनीकी दिक्कतों की वजह से अभी वेबसाइट पर रिजल्ट नजर नहीं आ रहा। इसके लिए कार्यदायी संस्था को अवगत करा दिया गया है। उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर लगातार अपडेट देखते रहें। रिजल्ट का लिंक शो होने के बाद अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए नतीजे चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें— राजधानी वालों के लिए खुशखबरी, जल्द ही बनेगा जानकीपुरम विस्तार में नया ट्रामा सेंटर

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से सिपाहियों के 42 हजार पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा 25 अक्टूबर को एक पाली में व 26 अक्टूबर को दो पालियों में कराई गई। इसके लिए प्रदेश के 16 जिलों में 482 केंद्र बनाए थे। इससे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा जून 2018 में ही कराई गई थी। इसमें पहली पाली की परीक्षा सकुशल हो गई थी लेकिन दूसरी पाली में इलाहाबाद व एटा जिले में एक-एक परीक्षा केंद्र पर कुछ गड़बड़ी हो गई थी। इस कारण बाद में दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी।