लखनऊ : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राज्य विश्वविद्यालय राम नाईक ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, झांसी में नियमित कुलपति नियुक्त किया तथा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में कुलपति का कार्यकाल एक माह विस्तारित किया है।

ये भी देखें : जानिए, आम आदमी से जुड़े किस अध्यादेश को राज्यपाल ने किया सार्वजनिक

राज्यपाल ने प्रो. जेवी वैशम्पायन, पूर्व आचार्य, व्यवहारिक अर्थशास्त्र विभाग, लखनऊ विश्वविद्यालय को कार्यभार ग्रहण करने के दिनांक से तीन वर्ष की अवधि के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, झांसी का कुलपति नियुक्त किया है।

ये भी देखें : राम मंदिर निर्माण पर योगी के इकलौते मुस्लिम मंत्री बोले, इन्तज़ार करें-सुप्रीम कोर्ट में है मामला

राज्यपाल ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति प्रो नरेन्द्र कुमार तनेजा का कार्यकाल एक माह की अवधि अथवा नियमित कुलपति की नियुक्ति होने तक कुलपति पद के दायित्वों के निर्वहन हेतु विस्तारित किया है। नियमित कुलपति की नियुक्ति में कुछ समय लगने की संभावना के कारण राज्यपाल ने कुलपति का कार्यकाल विस्तारित किया है।

ये भी देखें : सपा का दावा अखिलेश की बदौलत राजधानी में होगा क्रिकेट मैच

राज्यपाल ने मौसम को देखते हुये निराश्रित बालगृह के लिये रजाई-गद्दे भेजे

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की ओर से उनके अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव ने उत्तर प्रदेश बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित लीलावती मुंशी निराश्रित बालगृह तथा वृद्ध एवं निराश्रित महिलाश्रम के लिये दस-दस तख्त, रजाई, गद्दा तथा चादरें भेंट की। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल उत्तर प्रदेश बाल कल्याण परिषद के पदेन अध्यक्ष भी हैं।

अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव ने बालगृह का निरीक्षण किया तथा बच्चों से बात करके उनकी शिक्षा, खान-पान आदि की भी जानकारी ली।