एम्स जोधपुर में चीफ कैशियर समेत 119 पदों पर निकली भर्ती

जरूरी सूचना: अधिकतम आयु में एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों को तीन वर्ष और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी।

नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स),जोधपुर (राजस्थान) में चीफ कैशियर समेत जूनियर अकाउंट ऑफिसर, स्टोर कीपर, कैशियर और स्टोर कीपर कम क्लर्क के 119 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 04 फरवरी 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चीफ कैशियर, पद: 01 (अनारक्षित)
शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से कॉमर्स में बैचलर डिग्री अथवा समकक्ष योग्यता प्राप्त हो। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम पांच वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: न्यूनतम 21 और अधिकतम 35 वर्ष।

ये भी पढ़ें— NPCIL में साइंटिफिक असिस्टेंट और स्टाइपेंड्री ट्रेनी के 324 पदों पर निकली भर्ती

जूनियर अकाउंट ऑफिसर, पद: 01 (अनारक्षित)
शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से कॉमर्स विषय के साथ ग्रेजुएशन किया हो और संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव हो।

आयु सीमा: न्यूनतम 21 और अधिकतम 30 वर्ष।

स्टोर कीपर, पद: 21 (अनारक्षित-12)
शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भ्ज्ञी विषय में बैचलर डिग्री हो और मैटेरियल मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए। अथवा मैटेरियल मैनेजमेंट विषय के साथ बैचलर डिग्री और संबंधित क्षेत्र में तीन वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: न्यूनतम 18 और अधिकतम 35 वर्ष।

कैशियर, पद: 11 (अनारक्षित-09)
शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से कॉमर्स विषय के साथ ग्रेजुएशन किया हो। साथ ही कम्प्यूटर पर कार्य करने में दक्ष हो। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।

ये भी पढ़ें— सवर्ण आरक्षण बिल: संसद में पास, अब सुप्रीम कोर्ट में टेस्ट! इसलिए हो सकता है फेल

आयु सीमा: न्यूनतम 21 और अधिकतम 30 वर्ष।

स्टोर कीपर-कम-क्लर्क, पद: 85 (अनारक्षित-45)
शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त हो और संबंधित क्षेत्र में एक वर्ष का कार्यानुभव हो। मैटेरियल मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा धारकों को चयन प्रक्रिया में वरीयता दी जाएगी।

आयु सीमा: अधिकतम 30 वर्ष।

जरूरी सूचना: अधिकतम आयु में एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों को तीन वर्ष और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क:
सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये।
एससी/एसटी/दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये।
शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से पेमेंट गेटवे ऑफ एम्स जोधपुर के माध्यम से करना होगा।

ये भी पढ़ें— लोकसभा चुनाव-2019 : क्या हार्दिक पटेल होंगे सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार!

वेबसाइट: www.aiimsjodhpur.edu.in