Tata के 4 करोड़ ग्राहक Airtel में होंगे ट्रांसफर, दोनों कंपनियों में हुआ करार

0
146
Tata के 4 करोड़ ग्राहक Airtel में होंगे ट्रांसफर, दोनों कंपनियों में हुआ समझौता

मुंबई: टाटा समूह की टेलीकॉम सर्विस टाटा टेलीसर्विसेज ने अपने कंज्यूमर टेलीकॉम बिजनेस को भारती एयरटेल के साथ मर्ज करने का ऐलान किया है। इस अधिग्रहण के बाद 4 करोड़ टाटा ग्राहक अब एयरटेल में शिफ्ट हो जाएंगे। हाल ही में आई रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि टाटा ग्रुप अपना टेलीकॉम बिजनेस बंद करने की तैयारी में है। इसके लिए सरकार को आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी गई है। ज्ञात हो, कि एयरटेल के पास भारत में करीब 28 करोड़ मोबाइल फोन यूजर्स हैं।

टाटा टेलीसर्विस और भारती एयरटेल में हुए करार के तहत अब भारती एयरटेल, टाटा टेलीसर्विसेज के बिजनेस ऑपरेशन का अधिग्रहण करेगी। टाटा समूह का टेलीकॉम बिजनेस 19 सर्कल में है। ये सभी अब एयरटेल के हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें …जियो का शानदार ‘दिवाली धन धना धन’ ऑफर

चार महीने से चल रही थी बातचीत
बता दें, कि घाटे में चल रही टाटा टेलीसर्विसेज को उबारने में उसके नए बॉस एन. चन्द्रशेखरन बीते चार महीने से जुटे थे। टाटा टेलिसर्विसेज अपने वायरलेस मोबाइल बिजनस को सुनील भारती मित्तल की कंपनी भारती एयरटेल को बेचेगी।

ये भी पढ़ें …APPLE ने LG के साथ की पार्टनरशिप, नए फोल्डेबल iPhone का पैनल प्रोडक्शन 2020 से होगा शुरू

टाटा के फाइबर ऑप्टिक का इस्तेमाल करेगी एयरटेल
‘इकनॉमिक टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, भारती एयरटेल, टाटा के फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए भी सौदे पर दस्तखत करेगी। टाटा की टेलीकॉम सर्विस लंबे समय से घाटे में चल रही थी। उसे स्पेक्ट्रम के लिए 10 हजार करोड़ रुपए अभी चुकाने हैं। कंपनी पर कर्ज का काफी बोझ है, जिसके तहत ये कदम उठाया गया है।

ये भी पढ़ें …गूगल ने लॉन्च किया नया एडवर्डस फीचर, विज्ञापनदाता के व्यवसाय को बढ़ाएगा आगे

Facebook Comments