विरोध के बाद दरों में संशोधन के लिए GST परिषद की बैठक

0
109

नई दिल्ली : वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की सोमवार शाम को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए एक बैठक होगी, जिसमें दरों के संशोधन पर चर्चा की जाएगी, ‘जिस पर तुरंत ध्यान दिए जाने की आवश्यकता’ है।

यह बैठक आनन-फानन में बुलाई गई है, जिसकी अध्यक्षता वित्त मंत्री अरुण जेटली वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे, क्योंकि राज्यों के वित्त मंत्री राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद नहीं हैं।

ये भी देखें :Good News: सेकेंड हैंड माल सस्ता बेचने पर नहीं लगेगा GST,…अगर

केंद्रीय उत्पाद शुल्क एवं सीमा शुल्क की अध्यक्ष वनजा सरना ने एक साक्षात्कार में बताया कि जेटली ने परिषद की अगली बैठक का दिन 5 अगस्त निर्धारित किया था, लेकिन कुछ मुद्दों पर तुरंत ध्यान दिए जाने की आवश्यकता थी।

उन्होंने कहा, “बैठक का एजेंडा दरों के मुद्दों पर चर्चा करना है।”

वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि तंबाकू की दरों का संशोधन किया जाएगा। सरना ने इस बैठक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी, लेकिन कहा, “इसकी योजना पहले से ही थी, लेकिन दिन निर्धारित नहीं हुआ था। कुछ मुद्दे हैं, मैं समझता हूं कि दरों के बारे में चर्चा होगी।”

SHARE
Previous articleगृह मंत्रालय का सुझाव- PM मोदी के स्वागत में गुलदस्ता भेंट करने पर रोक, दे सकते हैं फूल
Next articleIIT के प्रोफेसर्स JEE के लिए देंगे ऑनलाइन फ्री कोचिंग, जल्द होगा ब्रॉडकास्ट
आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।