फर्जी पत्रकार: नौकरी के नाम पर कर ली ठगी, ऐसे हुआ अरेस्‍ट

0
321

गोरखपुर: जिले में नौकरी दिलाने के लिए विदेश भेजने के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले युवक को उसके साथी के साथ गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वो खुद को एबीपी (आजाद भारत पत्रिका) न्‍यूज वेब पोर्टल का संपादक बताता था। पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि उसने अभी तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है। उसने कई लोगों को टूरिस्‍ट वीजा पर भी विदेश में नौकरी के लिए भेजकर फ्रॉड किया है।

मकान में चल रहा था धंधा

गोरखपुर के खोराबार इलाके के तारामंडल एरिया में स्थित एक मकान में बकायदा विदेश भेजने के नाम पर ठगी का धंधा चल रहा था। परफेक्‍ट ग्रुप टेस्‍ट एण्‍ड ट्रेनिंग सेंटर के नाम से विदेश भेजने वाली एजेंसी खोलकर लोगों को लाखों रुपए का चूना लगाने वाले सद्दाम हुसैन और उसके साथी मोहम्‍मद नौशाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सद्दाम हुसैन गोरखपुर के झंगहा इलाके के सरार मझगांवा का रहने वाला है। वहीं उसका साथी मोहम्‍मद नौशाद पिपरा लतीफ थाना पर्वता जिला खगडि़या बिहार का रहने वाला है।

एसपी सिटी ने किया खुलासा 

पुलिस लाइन्‍स सभागार में आज एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि कल खोराबार पुलिस को सूचना मिली थी कि विदेश भेजने के नाम पर तारामंडल एरिया के एक मकान में इंटरव्यू चल रहा है। खोराबार थाने पर पहुंचे लोगों ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि परफेक्‍ट ग्रुप टेस्‍ट एण्‍ड ट्रेनिंग सेंटर पर विदेश भेजने के नाम पर उनसे 35-35 हजार रुपए लिए गए। लेकिन, उन्‍हें विदेश नहीं भेजा गया। जब उनसे रुपए वापस मांगे गए, तो उन्‍हें धमकियां दी जाने लगीं। 

पुलिस ने जब वहां पर छापा मारा तो आरोपी उन्‍हें एबीपी न्‍यूज (आजाद भारत पत्रिका) वेब चैनल का संपादक बताकर घुड़कियां देने लगा। पुलिस ने सद्दाम और उसके साथी मोहम्‍मद नौशाद को पकड़ लिया और थाने लेकर चली आई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धररा 419, 420, 406, 504, 506, 326 बी भादवि के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों आरोपियों को न्‍यायालय में पेश किया, जहां से उन्‍हें जेल भेज दिया गया।

 विदेश भेजने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने का ये पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन, विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले इस शख्‍स ने जिस तरह से चैनल के नाम का खुद को बचाने के लिए बेजा इस्‍तेमाल किया वो हैरान कर देने वाला है।

Facebook Comments