कैश की समस्‍या से लोग हलकान, अस्‍पतालों से लेकर मार्केट तक एटीएम खाली

0
60

लखनऊ : अगर आप इस समय बिना कैश के केवल एटीएम कार्ड के भरोसे अस्‍पताल या मार्केट जा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। अस्‍पतालों से लेकर मुख्‍य मार्केटों के एटीएम का बुरा हाल है। राजधानी समेत आस पास के जिलों के एटीएम नगदी के संकट से जूझ रहे हैं। लोग एटीएम से कैश न निकलने के चलते परेशान नजर आ रहे है। इतना ही नहीं यूपी के जिलों के अलावा यह हाल मध्‍यप्रदेश, बिहार और गुजरात भी बुरी तरह से प्रभावित नजर आ रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नोटबंदी के बाद से यह फिर से नगदी के बडे संकट का रूप ले सकता है।

ये भी देखें :नोटबंदी से प्रभावित जीडीपी वृद्धि दर 2016-17 में घटकर 7.1 फीसदी

ई कार्नर का भी बुरा हाल

मुरादाबाद से एसजीपीजीआई में अपने मरीज का इलाज कराने आए अरूण कुमार ने बताया कि पीजीआई इलाके के कई एटीएम में कैश ही नहीं है। इसके अलावा पीजीआई परिसर मे बना एसबीआई का ई- कार्नर भी ढंग से काम नहीं कर रहा है। इस ई- कार्नर में भी पैसे नहीं है। इसके चलते दूर दराज से आए सभी तीमारदारों के सामने नगदी का बड़ा संकट खड़ा हो गया है।

ये भी देखें : राहुल बोले- मैं PM होता तो नोटबंदी के प्रस्ताव को डस्टबिन में फेंक देता

मार्केट में भी नगदी का संकट

राजधानी के भूतनाथ मार्केट में शापिंग करने गए गौरव मिश्रा ने बताया कि यहां पर तीन से चार एटीएम हैं। इसमें विजया बैंक के एटीएम से लेकर इंडसइंड बैंक समेंत दो अन्‍य एटीएम सक्रिय हैं। इनमें से एक भी एटीएम मशीन में कैश नहीं है। इसके चलते बहुत दिक्‍कतें आ रही हैं। ऐसे माहौल में प्‍लास्टिक मनी को साथ लेकर चलने का कोई मतलब नहीं है। किसी भी तरह का लेन देन करने में दिक्‍कत का सामना करना पडता है। जिन दुकानों पर स्‍वाइप मशीन उपलब्ध है, वहां तो कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं। लेकिन रोजमर्रा की चीजों जैसे सब्‍जी, दूध इत्‍यादि लेने में कार्ड का प्रयोग संभव नहीं है। ऐसे में एटीएम में कैश न होने से बड़ा संकट उत्‍पन्‍न हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here