10JAN: मकर राशि कर सकते हैं प्यार का इजहार, जानिए बाकी राशियों का क्या है आज

जयपुर: आज वाहन खरीदने का विचार कर रहे हैं या आज कोई नया व्यापार आरंभ करने जा रहे हैं, या तो कोई विशेष कार्य करने के लिए सोच रहे है तो पहले सही समय देख लें, आपका कार्य शुभ और सफल होगा,  शुभ मंगल कामना है। सूर्योदय – 07:22:19, सूर्यास्त – 17:46:05, तिथि – चतुर्थी – 17:23:27 तक,नक्षत्र – शतभिषा – 29:54:28 तक।

मेष अपने करियर को निखारने के लिए डिग्री व डिप्लोमा के कोर्स में नामांकन हेतु सोचेंगे। किन्तु अंतिम रूप देने में कठिनाई बनी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य होगा। प्रेम संबंधों में आज आनंद की स्थिति होगी। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि होगी। भाई के साथ तनाव होगे।

वृष अपने कल की चिंता में लगे हुए दिखेंगे। आप अपने कल को बेहतर करने के उपायों के तौर पर कुछ करना चाहेंगे। जिसके लिए आज अवसर बने हुए है। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में आज चुनौती उभरने से आपका समय उसी में निकल जायेगा। प्रेम संबंधों में सामान्य स्थिति बनी होगी।

मिथुन अपनी फिटनेस के प्रति अधिक सजग होगे।देखेंगे कि काम का दवाब तो बना हुआ है। जिसे करने की सख्त जरूरत है। किन्तु बढ़ते हुए दवाब को आप झेलते हुए उकता कर अपने सेहत के प्रति अधिक ध्यान देगे। प्रेम संबंधों में आज कोई साख मधुरता नहीं होगी। जिससे आपको लगेगा कि साथी की दिलचस्पी कम है।

कर्क आप व्यवसाय को जहाँ सामान्य रखने में कामयाब होगे। वहीं कुछ नए उपायों को जोड़ने की क्षमताएं होगी। जिससे आप अपने कामों में अधिक सक्रिय होगे। वैसे आाजीविका के लिहाज से आज का दिन अच्छा होगा। भूमि विवादों में कल की चिंता से आज का समय खराब होगा। अतः जरूरी निर्णय लेना होगा।

सिंह आज अपने किसी निकट के रिश्तेदार की मद्द हेतु जाना चाहेंगे। किन्तु नौकरी के क्षेत्र में बढ़ रही जिम्मेदारी के कारण आप कुछ परेशान से रहेंगे। यद्यपि आप संस्था के प्रमुख से मिलने के लिए सोचेंगे। किन्तु आज वह आपको समय नहीं दे पाएंगे। स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा। आपको कुछ इलाज करवाना पड़ सकता है।

कन्या आप अपने घर व परिवार के सुखों को और बढ़ाने के लिए आशान्वित होगे। आप देखेंगे कि आज व्यवसाय के क्षेत्रों में किए गए प्रयास सफलता में बदल रहे है। जिससे आपके हौसले बुलंद हो चले है। वैसे किसी अच्छे व्यक्ति से मित्रता का लाभ होगा। आज ऋण संबंधों में विवाद गहरा सकते है। क्योंकि किसी तथ्य मे चूक होगी।

तुला आप अपने व्यवसाय के प्रयासों को सफलता में बदलते देखकर और उत्साहित होगे। जिससे आपको नए व प्रभावी निर्णय लेने में सफलता होगी। स्वास्थ्य पहले की तुलना में अच्छा होगा। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने का आज अच्छा मौका होगा। प्रेम संबंध मधुरता से युक्त होगे। समाजिक प्रतिष्ठा मे कमी होगी।

वृश्चिक आप जीवन स्तर को बढ़िया बनाने के लिए कुछ सोचेंगे भी और कुछ तत्कालिक उपायों को भी करना चाहेंगे। किन्तु वह अधिक कारगर नहीं होगे। जिससे आपके प्रयासों में संघर्ष की स्थिति और जुटती होगी। आपको रक्त चाप व सांस संबंधी पीड़ाओं से दो-चार होना पड़ सकता है। और दवाई भी खाना पड़ सकता है।

धनु  आप अपने नौकरी पेशा के जीवन में बातों को अधिक स्पष्ट व कारगर ढंग से कह देंगे। जिससे आपको उसका लाभ होगा। किन्तु ग्राहकों के प्रति आप कुछ उदार होते हुए सेवा भाव प्रकट कर सकते हैं। वैसे आज आय कम, किन्तु व्यय अधिक होने की स्थिति होगी। जिससे आप परेशान होगे। प्रेम संबंधों में तनाव होगे।

मकर आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन की खुशियों को बढ़ाने वाला होगा। किन्तु आप काम के चलते परिवार के साथ अधिक समय नहीं देगे। जिससे आपको अधिक चिंता होगी। सेहत के लिए आज का दिन उपयुक्त होगा। प्रेम संबंधों में आज साथी से आप अपने मन की बातों को बताना चाहेंगे। स्वास्थ्य में पीड़ाएं होगी।

कुंभ आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के बढ़े हुए वेतन का निर्धारण कर देंगे। जिसका फायदा उनकी कार्य क्षमताओं पर होगा। स्वास्थ्य में आज गुप्तांगों की पीड़ाए व कब्ज की स्थिति और तेज होगी। जिसके लिए आपको किसी अस्पताल तक जाना पड़ सकता है। आज आय कम किन्तु व्यय अधिक होने की स्थिति होगी।

मीन अपने ज्ञान को और अधिक प्रखर बनाने के लिए कुछ विषयों में अध्ययन को तेज कर देंगे। यदि आप शादी-शुदा हैं, तो आज आपको जीवन साथी के साथ प्रिय संवादों का लाभ होगा। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा। आज आपकी आमदनी और बढ़िया होगी।