ASTROLOGY: राशि के अनुसार चुनें अपना शुभ रंग, चमकेगा भाग्य

0
835
1 of 4

सहारनपुर: क्या आप जानते हैं, राशि के अनुसार आपका भाग्यशाली रंग कौनसा है ? नहीं, तो चलिए वैदिक ज्योतिष के माध्यम से जानते हैं आपका लकी कलर। ज्योतिष में 12 राशियाँ होती हैं और उन राशियों के संबंधित स्वामी ग्रह हैं। ज्योतिषाचार्य अनिल शाह के अनुसार प्रत्येक राशि की अपनी भिन्न प्रकृति और अपना स्वभाव होता है जिसका प्रभाव मनुष्य जीवन पर दिखता है। हिन्दू ज्योतिष में सभी 12 राशियों के लिए शुभ रंग बताए गए हैं।

मेष राशि का स्वामी मंगल है। यह अग्नि तत्व की राशि होती है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार मेष राशि वालों के लिए लाल रंग शुभ होता है। अतः प्रत्येक मंगलवार को आपको लाल रंग के वस्त्र धारण करना चाहिए।

वृषभ राशि का स्वामी शुक्र होता है। यह पृथ्वी तत्व की राशि होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लिए गुलाबी रंग लकी होता है। इसलिए शुक्रवार के दिन आपको गुलाबी रंग के कपड़े पहनना चाहिए। इससे आपका भाग्य मजबूत होगा।

मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह होता है। यह वायु तत्व की राशि है। ज्योतिष के अनुसार हरा रंग मिथुन राशि के लिए भाग्यशाली होता है। इस राशि के जातकों को बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए।
यह पढ़ें…प्यार के लिए 14 फरवरी कैसा रहेगा, जानिए वेलेटाइन स्पेशल बुधवार राशिफल

1 of 4

loading...