जन्मदिन के दिन करेंगे ये काम तो सालभर भुगतेंगे कष्टकारक परिणाम

0
220

जयपुर: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी का भी जन्मदिन उसके आने वाली साल की कुंडली तय करती है। इस दिन को यदि खुशी-खुशी मनाया जाए तो साल भर ग्रह अनुकूल रहते हैं। इसलिए जन्मदिन को मनाते समय कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। अन्यथा खराब परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इस क्रम में ऐसे कौन से काम हैं जिसको जन्मदिन के दिन नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें… सूर्य के धनु में गोचर से पड़ने वाला है आपके रिश्तों पर प्रभाव, जानिए कैसे?

मान्यता के अनुसार, किसी भी मोमबत्ती को फूंककर बुझाना अशुभ माना गया है। ऐसा करने से नरक की यातनाएं भोगनी पड़ सकती हैं। इसलिए केक पर मोमबत्ती लगाने की बजाए अपनी उम्र की संख्या में मिट्टी का दीया कैंडल ही मंदिर में दान करें। इससे पूर्वजन्म के दोषों और कुप्रभावों से भी मुक्ति मिलती है। कई लोग जन्मदिन के दिन पार्टी के नाम पर जमकर शराब पीते हैं।
शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि शराब के सेवन से शनि का प्रकोप बहुत अधिक बढ़ जाता है। इस दिन शराब का सेवन करना साल भर के लिए कष्टकारक हो सकता है। शास्त्रों के अनुसार जो लोग शराब का सेवन कम करते हैं उनके ऊपर शनि की साढ़ेसाती का प्रकोप कम रहता है।

यह भी पढ़ें… जानिए 5 दिसंबर को आपकी राशि में है अप्रत्याशित सफलता के योग या मिलेगा अनचाहा लाभ

जन्मदिन के दिन लोग सज-धज कर तैयार होते हैं। लेकिन अगर इस दिन बाल या नाखून कटवाते हैं तो इसका बुरा परिमाण उम्र पर पड़ेगा। ऐसे करने उम्र तेजी से कम होता है।

loading...